दिलचस्प

मिलिए आज के कालिदास से, पेड़ काटने का इनका निराला अंदाज देख हँसी नहीं रुकेगी आपकी…

केले का पेड़ काटने के लिए कौन पेड़ पर चढ़ता है भाई? मतलब मूर्खता की हद्द है!

कालीदास का नाम तो आप सबने जरूर सुना होगा। कालिदास का नाम सिर्फ़ उनके साहित्य के लिए याद नहीं किया जाता, बल्कि उनके साथ एक ऐसी किवदंती जुड़ी है। जिसकी वज़ह से भी उनकी चर्चा होती है। बता दें कि कालिदास को लेकर एक कहानी काफी प्रचलित है। ऐसा कहा जाता है कि कालीदास जिस पेड़ पर बैठे थे उसी को काट रहे थे। लेकिन, आज आप इस कहानी का लाइव उदाहरण देख सकते हैं। अब आप सोच रहें होंगे कालिदास जिस डाली पर बैठे थे उसी को काट रहें थे उसका लाइव कैसे देखा जा सकता? तो हम बताते है आपको कि ऐसा ही एक दृश्य बीते दिनों निकलकर आया। जब एक शख्स जिस पेड़ पर खड़ा होता है उसी को काटने लगता है। ऐसे में कालिदास को पेड़ काटते तो आप सचमुच का नही देख पाएंगे, लेकिन हां एहसास जरूर कर सकते हैं। बता दें कि कलयुग के इस कालिदास का जो परिणाम जो हुआ उसे वह ‘जिंदगीभर’ याद रखेगा।

aadhunik kalidas viral video

यह तो हम सब अक़्सर देखते रहते है कि कैसे सोशल मीडिया पर मजेदार वीडियो शेयर होते रहते हैं। इनमें कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर हैरानी होती है। तो कुछ को देखकर हंसी भी आती है। इस वीडियो को देखने के बाद हंसी भी आएगी और हैरानी भी होगी! जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं किस तरह एक शख्स केले के पेड़ पर चढ़कर उसे काट रहा है। लेकिन, शायद उसे बिल्कुल ही अंदाजा नहीं था कि अगले पल उसके साथ क्या होने वाला है? पेड़ के साथ-साथ वह भी जमीन पर धड़ाम से गिर गया। यह दृश्य भले महाकवि कालिदास की याद दिला दिया हो। जिन्होंने अभिज्ञान शाकुंतलम, मेघदूतम् जैसे महान साहित्य रचे, लेकिन कलयुगी मूर्खों की बानगी देखिए कि वह केले के पेड़ पर चढ़ गया उसे काटने के लिए। अब ज़रा इस व्यक्ति से कोई तो जाकर पूछे कि केले के पेड़ पर कौन चढ़ता है भाई!

केले के पेड़ पर चढ़कर आधुनिक कालिदास पेड़ काटने की कोशिश करते हैं कि इतने में पेड़ धड़ाम के साथ गिर जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद आपको भी जरूर हंसी आई होगी। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को शेयर किया जा रहा है। ट्विटर पर इस वीडियो को इंडियन पुलिस सर्विस के अधिकारी रूपिन शर्मा ने शेयर करते हुए कैप्शन दिया, “शेख़ चिल्ली!” अब यह वीडियो वायरल होने लगा है और लोग इस पर जमकर चटकारे भी ले रहे हैं। कई लोग तो इस वीडियो को देखने के बाद बोलने लगें की ये कलयुगी कालिदास हैं, अपनी डाल काटेंगे, मगर साहित्य कभी नहीं रच पाएंगे।

aadhunik kalidas viral video

Back to top button