बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के सौतेले पिता और बच्चों के बीच की सच्चाई, रिश्ते की असलियत आई सामने

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिनके सौतेले पिता भी है, लेकिन उनके अपने सौतेले पिता के साथ रिश्ते बहुत ही अच्छे है. सौतेले पिता और बच्चों की इन जोड़ियों के बीच एक मजबूत बॉन्डिंग है. आइए आज आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ रिश्तों के बारे में बताते हैं…

शाहिद कपूर- राजेश खट्टर…

shahid kapoor and rajesh khattar

अभिनेता पंकज कपूर ने साल 1979 में नीलिमा अजीम से शादी की थी. दोनों का एक बेटा हुआ जो कि अभिनेता शाहिद कपूर हैं. पंकज कपूर और नीलिमा अजीम शादी के 5 सालों के बाद अलग हो गए थे. दोनों का साल 1984 में तलाक के साथ रिश्ता खत्म हो गया था. नीलिमा ने बाद में साल 1990 में राजेश खट्टर से दूसरी शादी की थी. मां की दूसरी शादी के दौरान शाहिद की उम्र 9 साल थी. शाहिद और राजेश के बीच एक अच्छा रिश्ता है. दोनों को कई इवेंट पर साथ देखा जा चुका है. वहीं शाहिद का राजेश के बेटे और अपने सौतेले भाई ईशान खट्टर से भी बहुत अच्छा रिश्ता है. दोनों भाई एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और एक दूसरे पर जान छिड़कते हैं.

दीया मिर्जा- अहमद मिर्जा…

dia mirza and ahmad mirza 1

दिया की मां दीपा ने पहली शादी जर्मनी के फ्रेंच हैंडरिक से की थी. जब दिया 4 साल की थी तब दीपा और फ्रेंच का तलाक हो गया. बाद में दीपा ने दूसरी शादी अहमद मिर्जा से की. दिया का सौतेले पिता से बहुत अच्छा रिश्ता है. यहां तक कि दिया ने बाद में सौतेले पिता का ही ‘सरनेम’ यूज किया. अपने पिता की तारीफ़ में दिया कह चुकी हैं कि मेरे सौतेले पिता एक बेहतरीन इंसान हैं. उन्हें अपनाने में मुझे थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन उन्होंने काफी अच्छी तरह अपना दोस्त बना लिया.

सिकंदर खेर- अनुपम खेर…

anupam kher and sikandar kher

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी की सांसद किरण खेर ने साल 1979 में गौतम बेरी से शादी की थी. दोनों एक बेटे सिकंदर के माता पिता बने. हालांकि यह शादी ज़्यादा लंबी नहीं चल सकी. 6 सालों के बाद दोनों ने साल 1985 में ही तलाक ले लिया था. गौतम से तलाक लेने के बाद इसी साल किरण खेर ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर से शादी की थी. मां किरण की दूसरी शादी के दौरान सिकंदर की उम्र 4 साल थी. अनुपम ने किरण के साथ ही सौतेले बेटे को भी अपनाया और उन्हें अपना सरनेम भी दिया. अनुपम खेर और सिकंदर खेर के बीच भी काफी मजबूत रिश्ता है.

इमरान खान- राजेंद्रनाथ जुत्शी…

imran khan and rajendranath zutshi

अब बात करते हैं अभिनेता इमरान खान और राजेंद्रनाथ जुत्शी के बारे में. गौरतलब है कि, आमिर खान, इमरान खान के मामा लगते हैं. आमिर की चचेरी बहन नुजहत ने दूसरी शादी राजेंद्रनाथ जुत्शी से की थी. इस तरह से राजेंद्रनाथ जुत्शी, अभिनेता इमरान खान के सौतेले पिता हुए. क्योंकि इमरान, नुजहत और उनके पहले पति के बेटे हैं. लेकिन सौतेले पिता बेटे की इस जोड़ी में एक मजबूत और ख़ास रिश्ता है. दोनों आपस में एक मजबूत बॉन्डिंग साझा करते हैं. दोनों के मजबूत बॉन्ड का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि राजेंद्रनाथ जुत्शी ने अपनी पूरी संपत्ति इमरान खान के नाम कर रखी है.

Back to top button