बॉलीवुड

इन पिताओं ने अपनी बेटियों के तलाक के बाद उन्हें न सिर्फ संभाला, बल्कि उनके रोल मॉडल भी बने

दुनियाभर में जून का तीसरा रविवार फादर्स डे (Father’s Day 2021) के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस वर्ष फादर्स डे 20 जून को आया है. यही दिन हमें अपने पिता को बताने वाला होता है कि उनका हमारे जीवन में क्या इम्पोर्टेंस है. पिता की इम्पोर्टेंस हर किसी की लाइफ में होती है. चाहे वह आम आदमी हो या कोई सेलिब्रिटी हो. बॉलीवुड की दुनिया में कई सितारे ऐसे हैं जो रियल लाइफ में अपने बच्चों के लिए एक ‘हीरो’ बनकर उभरे है. बॉलीवुड में ऐसे कई पिता है जो अपनी बेटियों को आज भी संभाल रहे हैं. आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे है जो अपनी बेटियों के लिए सुपर हीरो है.

रणधीर कपूर और करिश्मा कपूर

karishma kapoor with father

रणधीर कपूर और करिश्मा कपूर इन दिनों अक्सर साथ देखें जा सकते है. दोनों ही पिता और बेटी एक दूसरे के काफी नज़दीक है. 90 के दशक की खूबसूरत अदाकारा करिश्मा ने दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी. दोनों ने अपनी शादी के 13 साल बाद 2016 में तलाक ले लिया था. शादी टूटने के बाद से ही करिश्मा कपूर अपने पिता के साथ रहने लगीं. करिश्मा के दोनों बच्चे समायरा और कियान भी उनके साथ ही रहते हैं. तलाक के बाद करिश्मा को उनके पिता से पूरा सपोर्ट मिला.

कबीर बेदी और पूजा बेदी

pooja bedi with father

कबीर बेदी की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी हमेशा ही अपने विवादों के कारण सुर्ख़ियों में रही है. उनकी फिल्मों से ज्यादा निजी ज़िंदगी ने खबरें बटोरी है. पूजा बेदी ने फरहान फर्नीचरवाला से वर्ष 1994 में शादी की थी. दोनों के बच्चे भी है. मगर वर्ष 2003 में पूजा फरहान से तलाक लेकर अलग हो गई थी. इसके बाद से ही पूजा अपने पिता कबीर के साथ रहने लगी थी. दोनों की खास बात यह रही कि पिता और बेटी दोनों की ही ज़िंदगी काफी चर्चित रही थी. कबीर के तीन बार तलाक हो चुके हैं और हालिया वह अपनी चौथी पत्नी के साथ है.

रजनीकांत और सौंदर्या

rajinikanth with soundarya

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. सौंदर्या अपने पति से साल 2017 में तलाक लेकर अलग हो गई थी. इसके बाद रजनीकांत ने उन्हें सपोर्ट किया और वो उनके साथ ही रहने लगी. अब रजनीकांत की बेटी ने दोबारा से घर बसाया है.

राकेश रोशन और सुनैना रोशन

Hrithik-roshan

 

राकेश रोशन की बेटी सुनैना रोशन भी इस लिस्ट में शामिल है. राकेश रोशन अपने जमाने के एक बड़े सुपरहिट अभिनेता रहे है. मगर उनकी बेटी सुनैना की निजी ज़िंदगी कभी आगे नहीं बढ़ पाई. सुनैना रोशन ने अपनी पहली शादी आशीष सोनी से की लेकिन इनका साल 2000 में तलाक हो गया था. इसके बाद उन्होंने 2009 में मोहन से शादी की लेकिन इस शादी में भी उनका तलाक हो गया था. दो शादियां टूटने के बाद राकेश ने अपनी बेटी को सँभालने के लिए अपने पास ही रख लिया.

संजय खान और सुज़ैन खान

sussanne khan with father

इस लिस्ट में एक और नाम शामिल होता है अभिनेता संजय खान की बेटी सुज़ैन खान का. सुज़ैन खान वैसे तो ऋतिक रोशन की पत्नी थी. लेकिन शादी के 14 साल बाद सुज़ेन का ऋतिक रोशन के साथ रिश्ता टूटा गया और दोनों अलग हो गए. संजय खान की बेटी सुज़ैन की बिखरी शादी के बाद उन्होंने ही अपनी बेटी की देखभाल की. संजय ये भी चाहते थे कि सुज़ैन और ऋतिक फिर से एक हो जायें लेकिन ये दोनों का ही निजी फैसला था.

Back to top button