बॉलीवुड

बेटी के कन्यादान के दौरान ऐसी हो गई थी राजेश खन्ना-डिंपल की हालत, देखें ट्विंकल की शादी की फोटो

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार और खूबसूरत अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय जोड़ियों में से एक है. दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते है. बता दें कि, बीते 20 सालों से दोनों कलाकार साथ में है. दोनों 17 जनवरी 2001 को शादी के बंधन में बंधे थे. आज हम आपको अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

akshya kumar raveena

बता दें कि, बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की प्रेम कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों अपनी शादी के दौरान काफी खुश नज़र आ रहे थे.

akshay kumar and twinkle khanna 1

गौरतलब है कि, ट्विंकल खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना और बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बेटी है. राजेश खन्ना और डिंपल शादी के 11 सालों के बाद अलग अलग रहने लगे थे. लेकिन अपनी बेटी की शादी और कन्यादान के दौरान दोनों साथ आए थे. बेटी की विदाई का गम डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के चेहरे पर साफ देखने को मिल रहा था. यह तस्वीर ट्विंकल के कन्यादान के दौरान की है.

akshay kumar and twinkle khanna 3

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने अपनी शादी में एक दूसरे के साथ खूब डांस और मस्ती की थी.

akshay kumar and twinkle khanna 2

इस तस्वीर में ट्विंकल हमेशा की तरह ही काफी खूबसूरत नज़र आ रही हैं. उनके हाथों और पैरों में मेहंदी लगी हुई है.

akshay kumar and twinkle khanna 4

शादी से पहले अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन उनका कोई भी प्यार मंजिल तक नहीं पहुंच सका. शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन जैसी बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ वे रिश्ते में रहे. हालांकि इन अभिनेत्रियों के साथ उनका रिश्ता सीरियस नहीं था. बाद में वे ट्विंकल के साथ सीरियस रिलेशनशिप में आए और दोनों शादी कर हमेशा हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए.

akshay kumar and twinkle khanna

अपनी दुल्हन का हाथ अपने हाथों में लिए हुए अक्षय कुमार. लेकिन ट्विंकल की निगाहें कहीं ओर है.

akshay kumar and twinkle khanna 6

बताया जाता है कि, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की प्रेम कहानी की शुरुआत फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान हुई थी. इस दौरान दोनों ही कलाकार एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. शुरु में ट्विंकल अक्षय से कोई रिश्ता रखने में दिलचस्पी नहीं रख रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने अक्षय के साथ सिर्फ 15 दिन तक साथ वक्त बिताने का प्लान बनाया और धीरे धीरे दोनों एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए.

जिस समय ट्विंकल की फिल्म रिलीज होने वाली थी तब अक्षय ने ट्विंकल के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया और अभिनेत्री ने अभिनेता के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

akshay kumar

ट्विंकल ने अक्षय कुमार के सामने शर्त रखी थी कि, अगर ‘मेला’ फ्लॉप हो जाएगी तो वे उनसे शादी कर लेगी. फिल्म फ्लॉप रही और अक्षय एवं ट्विंकल खन्ना ने बाद में सात फेरे ले लिए.

बता दें कि, ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार दो बच्चों के माता पिता हैं. दोनों का बेटा बड़ा है जिसका नाम आरव कुमार और छोटी बेटी का नाम नितारा कुमार हैं. आरव अभी 18 साल का है वहीं नितारा भी अभी बहुत छोटी है.

akshay kumar and twinkle khanna

Back to top button