बॉलीवुड

ऐश्वर्या के साथ शुरु हुआ था काजल अग्रवाल का फ़िल्मी करियर, कभी थी बैकग्राउंड डांसर

बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों की जानी मानी एक्ट्रेस काजल अग्रवाल आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. 19 जून 1985 को काजल अग्रवाल का जन्म मुंबई में हुआ था. उन्होंने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर शोहरत हासिल की हैं. वहीं बॉलीवुड में भी उनके काम को पसंद किया गया है. आइए आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

kajal aggarwal

हर किसी को लगता है कि काजल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से की थी, लेकिन यह सच नहीं है. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा से हुई थी. लेकिन बॉलीवुड में कुछ ख़ास कमाल वे नहीं कर पाई और फिर उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में कदम रखे. वहां सफलता प्राप्त करने के बाद काजल ने फिर दोबारा हिंदी सिनेमा में एंट्री ली थी.

kajal agarwal

19 जून 1985 को जन्मीं काजल ने सेंट एन हाई स्कूल से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की. वहीं जय हिंद कॉलेज से मास मीडिया की डिग्री हासिल की. बताया जाता है कि उन्हें डांस और एक्टिंग का शौक था इसके चलते वे फ़िल्मी दुनिया में आ गई. उनके करियर की शुरुआत एक डांसर के रूप में हुई. वे बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करती थी.

ऐश्वर्या राय के साथ शुरु हुआ एक्टिंग करियर…

kajal aggarwal

काजल अग्रवाल के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2004 में बॉलीवुड फिल्म क्यूं हो गया ना से हुई. इस फिल्म में वे ऐश्वर्या की छोटी बहन के किरदर में नज़र आई. लेकिन उन्हें नोटिस नहीं किया गया और फिर उन्होंने बॉलीवुड छोड़कर तमिल सिनेमा में काम किया.

kajal aggarwal

kajal aggarwal

काजल अग्रवाल ने साल 2007 में तमिल सिनेमा में अपने कदम रखे. इस दौरान उनकी फिल्म लक्ष्मी कल्याणम रिलीज हुई. फिल्म हालांकि बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. लक्ष्मी कल्याणम में उनके हीरो कल्यान राम थे. फिर साल 2007 में ही उन्हें फिल्म चंदामामा में देखा गया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त की और काजल को भी पहचान मिल गई. फिर साल 2009 में उन्हें मगधीरा में डबल रोल में देखा गया. इससे उन्हें ख़ास और बड़ी पहचान हासिल हुई. इसके बाद उन्होंने कई हिट फ़िल्में दक्षिण भारतीय सिनेमा को दी. वहीं फिर उन्होंने वापस हिंदी सिनेमा में कदम रखें.

kajal aggarwal

kajal aggarwal

सिंघम से बॉलीवुड में छोड़ी छाप…

तमिल सिनेमा में नाम कमाने के बाद काजल अग्रवाल ने वापस हिंदी सिनेमा में एंट्री ली. उनकी बॉलीवुड में कमबैक फिल्म ‘सिंघम’ रही. इस फिल्म में उन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ काम किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब वाहवाही लूटी और बॉलीवुड में काजल की दूसरी पारी सफल रही. वहीं इसके बाद वे स्पेशल 26, दो लफ्जों की कहानी, मुंबई सागा जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आई.

kajal aggarwal

काजल अग्रवाल ने साल 2020 में 6 अक्टूबर को पॉपुलर बिजनेसमैन गौतम किचलू संग सात फेरे लिए थे. दोनों की शादी मुंबई में हुई थी. यह शादी एक प्राइवेट सेरेमनी थी जिसमें दोनों के महज करीबी लोगों ने ही हिस्सा लिया था. काजल की शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी थी. एक्ट्रेस इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव पाई जाती है. इंस्टाग्राम पर उनके 18 मिलियन फ़ॉलोअर्स है.

kajal aggarwal

Back to top button