बॉलीवुड

दोनों हाथों से लिखने में माहिर हैं अमिताभ, इन सितारों के राज भी आपको कर देंगे हैरान

पेपर पर कुछ लिखने से पहले 'ॐ' लिखते हैं अक्षय, ये स्टार्स भी है इन मामलों में छुपे रुस्तम

फैंस अक्सर अपने पसंदीदा फ़िल्मी सितारों के बारे में कुछ न कुछ जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. वे बहुत कुछ जानते भी हैं और बहुत कुछ नहीं भी. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के कुछ ऐसे दिलचस्प राज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. तो चलिए शुरु करते हैं सफर…

अक्षय कुमार…

Akshay Kumar

अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित सितारों में से एक माने जाते हैं. बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी’ नाम से मशहूर अक्षय कुमार बेहद धार्मिक भी है. बताया जाता है कि वे किसी भी पेपर पर कुछ भी लिखने से पहले उस पर ‘ओम’ लिखना नहीं भूलते हैं. ओम लिखने के बाद ही वे कुछ और लिखते हैं.

अमिताभ बच्चन…

amitabh bachchan

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को आखिर कौन नहीं जानता. अमिताभ बच्चन के फैंस दुनियाभर में मौजूद है. बिग बी बहुमुखी प्रतिभा के धनी है. उनसे जुड़ी एक खास बात यह है कि वे अपने दोनों ही हाथों से बहुत अच्छे से कुछ भी लिख सकते हैं. यूं तो बिग बी लेफ्टी है, लेकिन वे राइट हैंड से भी लिख सकते हैं.

सलमान खान…

salman khan

हिंदी सिनेमा के सबसे मशहूर अभिनेता में से एक सलमान खान को बड़ा ही अजीब शौक है. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि सलमान खान साबुन एकत्रित करने के शौक़ीन है. बताया जाता है कि एक्टर का बाथरूम भी हर्बल साबुनों से सजा हुआ है.

भाई-बहन हैं सोनम कपूर-रणवीर सिंह…

sonam kapoor and ranveer singh

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि सोनम कपूर और रणवीर सिंह रिश्ते में भाई बहन लगते हैं. दरअसल, अनिल कपूर और रणवीर सिंह की मां मुंहबोले भाई-बहन हैं और इसके चलते सोनम और रणवीर भी एक दूसरे के भाई बहन हुए.

आमिर खान…

aamir khan

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान स्वतंत्रा सेनानी के परिवार से संबंध रखते हैं. स्वतंत्रता सेनानी और इस्लामी दार्शनिक, अबुल कलाम आजाद आमिर के पड़ दादा थे.

करीना कपूर खान…

kareena kapoor

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक करीना कपूर खान को लेकर यह तथ्य बड़ा ही रोचक है कि उन्होंने एक फिल्म में 130 से अधिक पोशाकें बदली थीं. साथ ही बता दें कि, करीना ने अपनी फिल्म हीरोइन के लिए दुनिया की सबसे महंगी अलमारी का इस्तेमाल किया था.

शाहरुख़ खान…

shaharukh khan

शाहरुख खान बीते 28 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने ख़ूब शोहरत के साथ ही ख़ूब दौलत भी कमाई है. शाहरुख़ न केवल बॉलीवुड और भारत बल्कि वे दुनिया के तीसरे सबसे रईस एक्टर हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक़, उनकी नेट वर्थ 600 मिलियन से अधिक है.

रणबीर कपूर…

ranbir kapoor

रणबीर कपूर हिंदी सिनेमा के एक बड़े अभिनेता हैं. वे बीते 14 सालों से एक अभिनेता के रूप में बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं. बता दें कि, 38 वर्षीय रणबीर कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में आई फिल्म ‘सावरिया’ से की थी. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि रणबीर कपूर भले बड़े अभिनेता हों लेकिन वे अब भी अपनी मां नीतू कपूर से महीने की पॉकेट मनी लेते हैं. उन्हें हर सप्ताह नीतू पॉकेटमनी के तौर पर 1500 रुपये देती हैं.

Back to top button