बॉलीवुड

फादर्स डे 2021 : अकेले दम पर अपने बच्चे पाल रहे हैं ये स्टार, एक तो है 6 बच्चों का पिता

पूरी दुनिया 20 जून को फादर्स डे (पितृ दिवस) मनाएगी. एक मां के मुकाबले पिता का बच्चों के प्रति त्याग, बलिदान और समर्पण कभी कम नहीं होता है. हर साल पिता के प्रति सम्मान जाहिर करने हेतु जून माह के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है. पिता ही वो शख़्स होता है जो इस दुनिया से हमे परिचित करवाता है.

कहा जाता है कि, दुनिया में कोई नहीं चाहता है कि कोई दूसरा उससे भी आगे बढ़े और खूब तरक्की करें. पिता ही वह व्यक्ति होता है जो यह चाहता है कि मेरा बेटा या मेरी बेटी मुझसे भी अधिक सफ़लता पाए और ख़ूब नाम कमाए. यूं तो एक नन्हें बच्चे के लिए मां ही उसकी दुनिया होती है, लेकिन हर किसी को मां का प्रेम नसीब नहीं होता है और ऐसे में उनके पिता को पिता के साथ ही उन्हें मां का सुख भी देना पड़ता है. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जो अकेले दम पर अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं. आइए आज आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताते हैं जो अपने बच्चों के लिए पिता के साथ ही उनकी मां भी बने हुए हैं…

करण जौहर…

karan johar

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर 49 साल के हो चुके हैं और उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है, लेकिन वे दो बच्चों के पिता है. चार साल पहले वे सरोगेसी के जरिए रुही और यश के पिता बने थे. वे अकेले अपने बच्चों की देखभाल करते हैं.

तुषार कपूर…

tusshar kapoor

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता जीतेन्द्र के बेटे और टीवी की क्वीन के नाम से फेमस एकता कपूर के भाई अभिनेता तुषार कपूर ने 44 साल की उम्र पार करने के बावजूद अब तक शादी नहीं की है. लेकिन तुषार भी सिंगल फादर हैं. वे सेरोगेसी के जरिए बेटे के पिता बने थे. उनके बेटे का नाम लक्ष्य है.

चंद्रचूड़ सिंह…

chadnrachud singh

एक समय बॉलीवुड में ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह ने हाल ही में पर्दे पर वेब सीरीज आर्या से धमाकेदार वापसी की थी. चंद्रचूड़ सिंह ने बॉलीवुड में कई सफ़ल फिल्मों में काम किया है, लेकिन कुछ एक फिल्म के अलावा वे ज्यादा सफ़ल नहीं रहे. अभिनेता अपनी पत्नी से अलग अपने बेटे के साथ रहते हैं और उसकी परवरिश वे खुद ही करते हैं. वे कह चुके हैं कि उन्होंने अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने बेटे को दिया है.

राहुल देव…

rahul dev

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके राहुल देव एक बेटे सिद्धार्थ के पिता हैं. राहुल देव की पत्नी के निधन के बाद उन्होंने अकेले ही बेटे सिद्धार्थ की परवरिश की. पत्नी की मौत के बाद उन्होंने बेटे के साथ अच्छा ख़ासा समय बिताया. फिलहाल उनका बेटा यूके में पढ़ाई कर रहा है.

राहुल बोस…

rahul bose

इस सूची में अभिनेता राहुल बोस का नाम भी शामिल है. राहुल बोस एक दो नहीं बल्कि कुल 6 बच्चों के सिंगल फादर हैं. 53 वर्षीय राहुल ने साल 2006 में अंडमान निकोबार के करीब 11 साल के 6 बच्चों को गोद लिया था.वे सभी बच्चों का हर तरह का खर्च और उनकी जिम्मेदारी खुद ही उठाते हैं.

Back to top button