बॉलीवुड

कर्ज़ फिल्म में ऋषि कपूर को टक्कर देने वाला अभिनेता पागलखाने में काट रहा दिन, जानें वजह

बॉलीवुड एक सट्टे की तरह बन चुका है. यहाँ कब कौन हिट हो जाए और कौन फ़ैल हो जाये किसी को कोई खबर नहीं रहती. आपके काम के साथ किस्मत का होना भी बेहद ही जरुरी है. आपको अभिनेता राज किरण याद है वहीं राज किरण जिन्हें आपने ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘कर्ज़’ में देखा था. आज राज किरण गुमनाम से हो गए है. इंडस्ट्री में उन्हें कोई नहीं जानता की आज वह कहां है. वहीं राज किरण को लेकर कई दावें भी किये जा रहे है. आज इस गुमनाम अभिनेता का जन्मदिन होता है.

actor raj kiran

राज किरण इस वर्ष 71 साल के हो जाएंगे. इस अभिनेता का पूरा नाम राज किरण मेहतानी है. इन्होंने 975 में फिल्म ‘कागज की नाव’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. राज किरण ने करीब 125 फिल्मों में अपने अभिनय का कौशल दिखाया था. राज किरण की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में होती थी. लेकिन आज से 18 साल पहले अचानक ही राज किरण गायब हो गए थे. वर्ष 1994 में राज किरण को आखिरी बार फिल्म ‘वारिस’ और सीरियल ‘रिपोर्टर’ में देखा गया था. मगर इसके बाद उन्हें अचानक ही काम मिलना भी बंद ही गया था. माना जाता है कि, इस नाकामी ने राज किरण को काफी जयादा अवसाद में डाल दिया था. इसके बाद वह अचानक फिर 2003 में लोगों की नज़रों से गायब हो गए थे.

actor raj kiran

आज उन्हें इस अभिनेता को इंडस्ट्री से गायब हुए 17 साल हो चुके है. इसके साथ ही कोई जानता की वह आज कहां है. किस हाल में है और क्या कर रह है. वह ऐसे लापता हो गए की दोबारा कभी लौटकर नहीं आए. साथ ही उनके परिवार को भी यह नहीं पता है कि आज वह कहां है. 80 के दशक में सभी को अपनी एक्टिंग से दीवाना बनाने वाला यह एक्टर आज कहां है इस बात का जवाब किसी के पास नहीं है. इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में उन्हें लेकर कई अलग-अलग जवाब है.

actor raj kiran

राज किरण को लेकर इंडस्ट्री में समय-समय पर अलग-अलग थ्योरिज़ सामने आई हैं. लेकिन सबसे पुख्ता दावा जो अब तक किया गया है उसके मुताबिक राज किरण अमेरिका के अटलांटा में स्थित एक पागल खाने में अपना इलाज करवा ले रहे हैं. इस दावे पर राज किरण के भाई गोविंद मेहतानी ने भी मोहर लगाई थी. आपको बता दें कि इस अभिनेता को खोजना शुरू किया था उनके साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस दीप्ति नवल ने. उन्होंने कहा था, फिल्म इंडस्ट्री से एक दोस्त की तलाश में हूं, उसका नाम राज किरण है, हमें उसके बारे में किसी तरह की कोई खबर नहीं है, आखिरी बार वह न्यूयॉर्क शहर में टैक्सी ड्राइवर का काम कर रहे थे. अगर किसी के पास उनका कोई सुराग है तो बताये.

raj kiran

raj kiran

दीप्ति के इस पोस्ट के बाद ऋषि कपूर ने भी अपने दोस्त की तलाश शुरू कर दी. इसके बाद जब 2011 में ऋषि कपूर अमेरिका गए तो उन्होने राज किरण के भाई गोविंद मेहतानी से फोन पर बात की थी. इसके बाद उन्हें जानकारी मिली की यह अभिनेता अमेरिका में अटलांटा के एक पागल खाने में रह रहा है. यहाँ वह खुद काम करते है और अपना इलाज करवा रहे है. इसके साथ ही ऋषि कपूर ने यह भी कहा था कि वह अपने दोस्त को स्वदेश लाने की पूरी कोशिश करेंगे.

actor raj kiran

आपको बता दें अभिनेता ऋषि कपूर के इस दावे को राज किरण की बेटी ऋषिका ने एक पब्लिक स्टेटमेंट जारी करके साल 2011 में झूठा बताया था. ऋषिका ने कहा था कि उनके पिता अटलांटा में नहीं हैं. न्यूयॉर्क पुलिस और प्राइवेट डिटेक्टिव की मदद से आज भी राज किरण की तलाश जारी है.

Back to top button