बॉलीवुड

मां तो मां होती है : बच्चों के लिए बॉलीवुड से दूर हुई ये हसीनाएं, एक ने 15 साल बाद की वापसी

हिंदी सिनेमा में अभिनेताओं के मुकाबले अभिनेत्रियों का करियर छोटा होता है. अक्सर देखा जाता है कि शादी और फिर बच्चों के बाद अभिनेत्रियों का करियर लगभग ख़त्म हो जाता है. बच्चे होने के बाद तो अक्सर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस फ़िल्मी पर्दे से दूर हो जाती है. ऐसी कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपने बच्चे की बेहतर परवरिश के लिए अपना करियर भी दाव पर लगा दिया. आइए आज आपको ऐसी ही कुछ मशहूर बॉलीवुड हसीनाओं के बारे में बताते हैं…

अनुष्का शर्मा…

anushka sharma

हिंदी सिनेमा की जानी मानी और खूबसूरत अदाकारा अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में इटली में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी की थी. विराट और अनुष्का शादी के करीब 3 साल बाद माता पिता बने थे. अनुष्का ने 11 जनवरी 2021 को बेटी को जन्म दिया था. बेटी का नाम वामिका रखा गया. वामिका 5 माह की हो चुकी है और अनुष्का पूरी तरह फिल्मों से दूर रहकर अपनी बेटी की परवरिश कर रही हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

aishwarya rai bachchan

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और सफल अदाकारा में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन से हर कोई अच्छे से वाक़िफ़ है. ऐश्वर्या ने कुछ समय के अफेयर के बाद सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी की थी. साल 2007 में दोनों शादी के बंधन में बंधे थे और साल 2011 में ऐश्वर्या ने बेटी आराध्या को जन्म दिया. आराध्या के जन्म के बाद 4 साल तक वे फिल्मों से दूर रही. साल 2015 में अभिनेत्री ने फिल्म जज्बा से वापसी की थी.

शिल्पा शेट्टी…

shilpa shetty

हिंदी सिनेमा की सबसे फिट एंड हिट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड को कई शानदार फ़िल्में दी हैं. साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा संग सात फेरे लेने के बाद शिल्पा शेट्टी 2012 में बेटे वियान की मां बनी. जबकि साल 2020 में शिल्पा और राज सेरोगेसी के जरिए बेटी समीशा के माता-पिता बने. शिल्पा एक लंबे अरसे से फिल्मों से दूर है, लेकिन वे अब हंगामा 2 से बड़े पर्दे पर कमबैक करने के लिए तैयार है.

माधुरी दीक्षित…

madhuri dixit

माधुरी दीखित ने अपनी हर एक अदा से फैंस को घायल किया है. अभिनेत्री ने साल 1999 में डॉ श्रीराम नेने से शादी की थी और साल 2003 में बेटे अरीन और साल 2005 में छोटे रेयान को जन्म दिया. मां बनने के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और फिर 2 साल बाद माधुरी ने फिल्म आजा नच ले से बॉलीवुड में वापसी की थी.

श्रीदेवी…

sridevi

हिंदी सिनेमा की दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती और बेहतरीन डांस के लिए भी खूब मशहूर थीं. साल 1996 में बोनी कपूर से शादी के बाद साल 1997 में दोनों जान्हवी कपूर के माता पिता बने. वहीं तीन साल बाद श्रीदेवी ने बेटी ख़ुशी को जन्म दिया था. दो बेटियों की देखरेख के कारण उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी. श्रीदेवी ने करीब 15 साल बाद फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से वापसी की.

काजोल…

kajol

काजोल ने अजय देवगन से साल 1991 में शादी की थी. 2003 में बेटी न्यासा के जन्म के तीन साल बाद तक वे ब्रेक पर रही और फिर साल 2010 में बेटे युग को जन्म दिया. बेटे के जन्म के बाद उन्होंने साल 2015 में बॉलीवुड में वापसी की.

Back to top button