बॉलीवुड

हम दिल दे चुके सनम के 22 साल पूरे होने पर सलमान -ऐश्वर्या हुए भावुक, शेयर की यह तस्वीरें

सलमान खान (Salman Khan), ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अजय देवगन (Ajay Devgan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म हम दिल दे चुके सनम (Film Hum Dil De Chuke Sanam) की रिलीज को 22 साल पूरे हो चुके हैं. यह फिल्म18 जून,1999 को रिलीज की गई थी. डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) द्वारा बनाई गई ये फिल्म 16 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा के रख दिया था और करीब 52 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

hum dil de chuke sanam

अब इस फिल्म की सफलता के 22 साल पूरे होने पर भंसाली प्रोडक्शंस ने भी इस दौरान इंस्टाग्राम पर एक नोट लिखा, जो कुछ इस प्रकार है, ‘हमने फिल्म बनाते समय कई तरह की भावनाओं का अनुभव किया था और आज भी जब हम यादों को टटोल रहे हैं, तो कई चीजों का एहसास हो रहा है. वनराज, नंदिनी और समीर के प्यार की गवाही के आज 22 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग संजयलीला भंसाली हैशटैग 22 ईयर्स ऑफ हम दिल दे चुके सनम.के टैग का इस्तेमाल भी किया’

hum dil de chuke sanam

वहीं इस फिल्म को याद करते हुए एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने इंस्टाग्राम पर फिल्म के सेट की तस्वीरें शेयर करते हुए डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को धन्यवाद कहा है. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए ऐश्वर्या राय ने लिखा है, ‘ हम दिल दे चुके सनम फिल्म को रिलीज़ हुए 22 साल हो चुके है. मैं इस फिल्म के लिए ही पहचानी जाती हूँ. मगर मेरे प्रिय संजय ये हमेशा के लिए ही एवरग्रीन फिल्म है शुक्रिया.. दुनिया भर में मेरे फैंस, दर्शक और मेरे पूरे परिवार को ढेर सारा प्यार देने के लिए शुक्रिया. मैं आप सभी से बेहद ही प्रेम करती हूँ. ‘

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb)

hum dil de chuke sanam

आपको बता दें कि ये फिल्म ऐश्वर्या के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में गिनी जाती है. इस फिल्म के बाद ही ऐश्वर्या के करियर ने टर्निंग पॉइंट लिया था. फिल्म में ऐश्वर्या की खूबसूरती और उनके डांस और एक्टिंग से वह देश भर में लोकप्रिय हो गई थी. इसके साथ ही भाईजान सलमान खान ने भी संजय लीला भंसाली के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की हैं और इसके साथ कैप्शन में लिखा है, “बाईस साल हो गए. हैशटैगहमदिलदेचुकेसनम.” इसके साथ ही सलमान ने अपनी इस पोस्ट में संजय लीला भंसाली, भंसाली प्रोडक्शंस और अजय देवगन को भी टैग किया है.

hum dil de chuke sanam

अजय देवगन ने भी अपनी फिल्म को याद करते हुए फिल्म के सेट पर संजय लीला भंसाली के साथ अपनी एक तस्वीर के अलावा फिल्म के कुछ सीन की फोटो भी शेयर की है. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘हम दिल दे चुके सनम’ के 22 साल पुरे हो गए. सलमान, संजय, ऐश और हम सभी को पता था कि हम एक -सेंसेटिव फिल्म के लिए काम कर रहे है, लेकिन यह नहीं पता था कि यह इतिहास रच देगी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)


hum dil de chuke sanam

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करे तो हाल ही में सलमान खान की फिल्म राधे रिलीज हुई है. इसके अलावा वे टाइगर 3 की शूटिंग जल्द ही शुरू करने वाले है. इसके बाद वह कभी ईद कभी दिवाली में भी नजर आएंगे. वहीं ऐश्वर्या, मण‍ि रत्नम की फिल्म Ponniyin सेलवन में काम कर रही हैं.

Back to top button