अध्यात्मदिलचस्प

ऐसी लड़कियां होती है बहुत भाग्यशाली, जिस घर में जाती वहां होती है धन की बरसात…

हमारा देश परम्पराओं और रीति-रिवाजों में काफ़ी विश्वास रखता है। यहां हर समाज की अपनी कोई न कोई मान्यताएं होती है। इतना ही नहीं हिन्दू समाज में तो जब भी किसी बेटी का घर में जन्म होता हैं तो इसे लोग घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश मानते हैं। वही जब कोई दुल्हन घर में बहू बनकर आती हैं तो उसे भी लक्ष्मी का रुप मानते हैं। घर में बहू बेटियां होने से मां लक्ष्मी का वास माना जाता है।

lucky woman

ऐसे में बता दें कि वह लड़की हो या लड़का हर किसी के शरीर की अपनी अपनी बनावट होती है। इतना ही नहीं, शायद यह बात सभी को पता हो या न हो, लेकिन एक बात तो है कि शरीर की बनावट और शरीर पर पाएं जाने वाले चिह्न (Marks) ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बहुत कुछ बयां करते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से चिह्न (marks) लड़कियों के शरीर पर होते हैं। जो उनके परिवार की सुख-समृद्धि का कारण बनते हैं…

sign of Lucky Girl

बता दें कि चौड़े माथे वाली ल​ड़कियों को ज्‍योतिष और समुद्र शास्‍त्र में बहुत भाग्यशाली माना गया है। ऐसी लड़कियां (Girls) जिस घर में जाती हैं, वहां धन-दौलत और खुशहाली लाती है। इतना ही नहीं यह तो आपने भी सुना होगा कि तिल का शरीर पर अपना एक अलग महत्व होता है। तो बता दें कि ऐसी महिलाएं जिनके शरीर के दाएं हिस्‍से की तुलना में बाएं हिस्‍से में ज्‍यादा तिल हों, वो परिवार के लिए काफ़ी लकी मानी जाती हैं और ऐसी महिलाएं जिस घर मे जाती हैं। वहां का माहौल खुशनुमा बना देती है साथ ही साथ सुख- समृद्धि भी उस घर मे आती है।

sign of Lucky Girl

पैर के तलवे में शंख, कमल या चक्र बना होना बहुत ही शुभ होता है। ऐसे में यदि किसी महिलाओं के पैर के तलवे में ऐसा कुछ भी हो तो वे खुद को किसी न किसी बड़े पद पर पहुंचती ही हैं, इतना ही नहीं यह पूरे परिवार के लिए भी सौभाग्‍यशाली साबित होता है। इसके अलावा जिन लड़क‍ियों का अंगूठा चौड़ा, गोल और लालिमा लिए होता है, वे और उनका परिवार जीवन में सारे सुख अर्जित कर पाता है।

sign of Lucky Girl

वहीं जिन लड़कियों के हाथ की लंबी उंगलियां होती हैं। वह अपने पति के लिए बहुत लकी साबित होती हैं और जिसकी वज़ह से उनके पति नौकरी या व्‍यवसाय में खूब तरक्‍की करते हैं। इसके अलावा ज‍िन लड़क‍ियों की गर्दन लंबी होती है, वे भी सुख-समृद्धि के मामले में लकी होती हैं। इनके पति खूब पैसा कमाते हैं।

sign of Lucky Girl

भाग्य के संयोग से अगर किसी लड़की की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा हो तो इससे पता चलता है कि उसकी किस्मत बहुत ही अच्छी है और ऐसी लड़की अगर आपके जीवन में आ जाये, तो आपकी किस्मत का सितारा भी बुलंद हो जायेगा। वहीं जिस किसी के बाएं गाल पर तिल होता है, वह खाने का बहुत शौकीन होता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति को कुकिंग करने में, यानी खाना बनाने में भी बहुत आनंद आता है। ऐसी लड़की आपके परिवार को भी हमेशा खुश रखेगी और घर में अन्न धन की बरकत रहेगी।

sign of Lucky Girl

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस लड़की की आंखें हिरणी के समान सुन्दर और बड़ी होती है। उनका घर में प्रवेश बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसी लड़की के कदम आपके घर के भाग्य को उन्नति की ओर ले जायेंगे। इसके अलावा जिसकी आंखें बड़ी होने के साथ ही काले रंग की भी हो या जिसकी पलकें छोटी-छोटी हों, वो लड़की भी बहुत शुभ होती है। इसके अलावा समुद्रशास्‍त्र के अनुसार च‌िकनी और लाल जीभ वाली लड़कियां भी सुख और सौभाग्य को बढाने वाली होती है। ऐसी लड़कियां जिस घर मे जाती हैं। उस घर की तो चांदी ही चांदी हो जाती है।

sign of Lucky girl

Back to top button