अध्यात्म

सपने में घर जलता देखने, अर्थी उठते देखने का क्या मतलब होता है? जाने इसका मतलब

सपने आना स्वाभाविक होता है। हर किसी को सपने आते हैं। सपनों की दुनिया भी बड़ी अजीब होती है। सपने में अलग अलग चीजें आती रहती है। सपना अच्छा आए तो खुशी होती है, वहीं बुरे सपने से मन में भय बैठ जाता है। जैसे सपने में किसी की मौत देखना या किसी के साथ कोई अनहोनी होते देखना हमे अक्सर डरा देता है। हम इसे भविष्य में होने वाली घटनाओं से जोड़ लेते हैं। हमे लगता है कि सपने में हमने कुछ बुरा देखा है तो रियल लाइफ में भी ऐसा ही कुछ होगा। लेकिन स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में इसके कुछ और ही मायने होते हैं।

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) की माने तो सपने में यदि आप खुद के साथ बुरा होते थे या किसी बड़े नुकसान को देखें तो इससे डरने की जरूरत नहीं है। ऐसे सपने लाभकारी होते हैं। ये आपको धन लाभ तक देते हैं। इसलिए इन बुरे सपनों से घबराना नहीं चाहिए। आज हम आपको कुछ बुरे सपने और उनसे जुड़े अर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं।

किसी की मौत या आत्महत्या देखना

suicide

यदि सपने में आप किसी करीबी रिश्तेदार की मौत या आत्महत्या देख लें तो डरने की जरूरत नहीं है। इस सपने का अर्थ है कि उस व्यक्ति की सेहत अच्छी रहने वाली है। यदि वह व्यक्ति किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो वह जल्द ही इससे ठीक हो सकता है। इस तरह के सपनों का यह मतलब बिल्कुल भी नहीं होता है कि उस व्यक्ति की भविष्य में मौत हो जाएगी।

लड़ाई झगड़ा देखना

Fight

यदि आप सपने में खुद को या दूसरे को लड़ाई झगड़ा करते हुए देखें तो ये अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है। यदि आप सपने में खुद को लड़ाई झगड़े में चोटिल होता देख लें तो ये भी शुभ होता है। इसका मतलब है कि आपको धन के साथ साथ यश की भी प्राप्ति होने वाली है। ये सपना आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकता है।

जलता हुआ घर देखना

Fire

यदि आप सपने में अपना घर जलते हुए देख लें तो घबराए नहीं। हम जानते हैं कि ऐसा सपना देखने के बाद आपके मन में डर पैदा हो जाएगा। लेकिन स्वप्न शास्त्र की माने तो इस तरह के सपने शुभ संकेत देते हैं। इसका मतलब है कि आप जिस भी चीज के बारे में सोचेंगे वह आपको जल्द ही मिल जाएगी। यह सपना आपकी हर इच्छा को पूर्ण करता है।

अर्थी देखना

Shav Yatra

यदि आप सपने में किसी की अर्थी उठते देख लें तो डरे नहीं। यह सपना आपका भाग्य चमका सकता है। इसका मतलब है कि आपकी किस्मत के बंद ताले खुलने वाले हैं। आपके हाथ कोई बड़ी सफलता लग सकती है।

किसी को जलता हुआ देखना

यदि आप सपने में किसी को जलता हुआ देख लें तो ये धन लाभ का संकेत होता है।

बाल कटते देखना

सपने में महिला के बाल कटते हुए देखने का अर्थ है आपको सोना-चांदी और पैसा मिलने वाला है। वहीं पुरुष के बाल कटते देखने का मतलब है आपको नौकरी, जमीन-जायदाद में लाभ होने वाला है।

Back to top button