बॉलीवुड

श्रीदेवी से लेकर ऐश्वर्या तक इन बड़ी एक्ट्रेस ने सनी देओल के साथ काम करने से किया मना, जानें वजह

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार है जिनके साथ काम करने से कई कलाकार इंकार कर चुके हैं. इनमें कारण कई तरह के रहे हैं. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल का नाम भी इस सूची में शामिल है. बता दें कि, सनी देओल के साथ काम करने से हिंदी सिनेमा की कई ख़ूबसूरत और लोकप्रिय एक्ट्रेसेस मना कर चुकी है. आइए आज ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में जानते हैं…

काजोल…

sunny deol and kajol

90 के दशक में काजोल ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी. इस दशक में उन्होंने अपने साथ के हर बड़े स्टार के साथ काम किया लेकिन उनकी जोड़ी सनी देओल के साथ नहीं जम सकी. सनी देओल की सुपरहिट फिल्म ‘ग़दर’ के निर्देशक अनिल शर्मा ने अपने साक्षात्कार में बताया था कि काजोल ने उनकी फिल्म ‘गदर’ में काम करने से मना कर दिया था. काजोल के मना करने के बाद यह फिल्म अमीषा पटेल को मिली और फिल्म ने जबरदस्त सफ़लता प्राप्त की.

श्रीदेवी…

sunny deol and sridevi

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार भी कहा जाता है. श्रीदेवी भी सनी के साथ काम करने से मना कर चुकी थी. एक बार सनी देओल ने कहा था कि, ”मैंने फिल्म घायल के लिए श्रीदेवी को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया.” हालांकि आपको बता दें इसके बावजूद दोनों की जोड़ी जमी है. दोनों ने साथ में फिल्म चालबाज, निगाहें और राम अवतार में काम किया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

sunny deol aishwarya rai

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और सफल एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन भी सनी देओल के साथ काम करने से इंकार कर चुकी है. ऐश्वर्या ने सनी के साथ काम करने से इसलिए मना किया था क्योंकि उनका मानना था कि उनकी फिल्मों में हीरो को ज्यादा तवज्जो दी जाती थी और उनकी फिल्मों में एक्शन भी भरपूर होता था. लेकिन दोनों एक फिल्म ‘शहीद’ में जरूर नज़र आए. हालांकि दोनों ने एक दूसरे के अपोजिट काम नहीं किया था.

माधुरी दीक्षित…

sunny deol madhuri dixit

हिंदी सिनेमा की बेहद लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक माधुरी दीक्षित का नाम भी सनी देओल के साथ काम करने से इंकार कर चुकी एक्ट्रेसेस में शुमार है. हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में देने वाली माधुरी दीक्षित ने ‘सनी’ के साथ अपने करियर में सिर्फ एक फिल्म ‘त्रिदेव’ में काम किया. फिल्म सफल रही और दोनों की जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया. लेकिन इसके बाद दोनों ने कभी साथ काम नहीं किया. बताया जाता है कि सनी देओल जहां लगातार एक्शन फिल्मों का हिस्सा बन रहे थे तो वहीं माधुरी अपने करियर में हर तरह के रोल और हर तरह के जोनर की फ़िल्में करना चाहती थी.

सनी देओल का फ़िल्मी करियर…

sunny deol

बता दें कि, सनी देओल ने साल 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. सनी देओल ने अपने करियर में डर, घातक, इंडियन, दामिनी, ज़िद्दी, बॉर्डर, फर्ज़, ग़दर जैसी कई हिट फिल्मे दी. फिलहाल वे राजनीति में व्यस्त हैं. सनी पंजाब के गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद है.

Back to top button