राशिफल

Rashifal 17 June: मां लक्ष्मी की कृपा से आज छह राशियां होंगी मालामाल, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 17 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों की कई योजनाएँ समय से पूरे हो जायेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कारोबारी लाभ के साथ ही आपमें से कुछ की बेरोजगारी दूर हो सकती है। निवेश-नौकरी लाभ देंगे। लेकिन, निजी जीवन में पीड़ा, चिंता और तनाव से व्यथित करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। आज आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। दूसरों पर भरोसा करते हुए मानसिक रूप से खुद को मजबूत रखना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

धर्म कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन लाभ भी होंगे। व्यवसायिक स्थल पर अपने कार्यो तथा योजनाओं को किसी से भी शेयर ना करें। क्योंकि दूसरों का हस्तक्षेप आपके काम में रुकावट डाल सकता है। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा। धैर्य पूर्वक के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में होगी। नए बिजनेस को लेकर पार्टनरशिप का यदि कोई ऑफर मिलता है, तो उसको स्वीकार कर सकते हैं। बकाया वसूली के साथ ही कारोबार में नए अनुबंध आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे। रुके कार्यों में गति आएगी। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। संतान की असफलता से मन दुखी रहेगा। पैतृक संपत्ति के मामले उलझ सकते हैं।

laxmi

 

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार व व्यवसाय से संबंधित कईं अनुभव होंगे। कोई परेशानी भरी स्थिति है, तो आप उससे बहुत सावधानी से ही निपटें। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। समाज सेवा संबंधी कार्यों में आपका योगदान और निष्ठा की वजह से समाज में मान-सम्मान व यश में वृद्धि होगी। संतान कोई शुभ समाचार लाएंगे। ससुराल पक्ष से आपको लाभ होगा। लेन-देन और निवेश के मामले में सोच-समझकर रहें। कड़वी बातें न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई बड़ा और अलग काम करने से आपको बचना चाहिए। आज बेवजह के तनाव से दूर रहें। आज किसी को धन उधार देने से बचें। थोड़ा-थोड़ा करके पेंडिंग कामों को निपटाने की योजना बनाएं। व्यापार की बात करें तो अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करना चाहते हैं, तो अपने वरिष्ठों से सलाह मश्वरा जरूर कर लें। संतान के साथ विवाद होने की संभावना बन रही है। जीवनसाथी के साथ आप समय बिता सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। आयत-निर्यात से जुड़े व्यापारियों को कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। लाभ संबंधी स्थितियां भी बनेंगी। बच्चों को कोई उपलब्धि मिलने से घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। पुराना कर्ज आज चुकता कर सकते हैं। जमीन-जायदाद से फायदा हो सकता है। पैसों से जुड़ा कोई बड़ा फैसला न लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको जीवनसाथी से कोई ऐसी चीज मिल सकती है, जिसका आपको बहुत दिनों से इंतजार था। जॉब में लाभ मिलेगा। क्रोध से बचते हुए धैर्य और शांति से रहना होगा। ऑफिस में कोई नया काम दिया जाए तो उसमें कमियाँ तलाशने के बजाय पूरी लगन के साथ करना होगा। आज किसी भी योजना को टालना ठीक नहीं है। आज आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

छोटे बच्चों के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों से उपहार व सम्मान की प्राप्ति होगी। संपत्ति के कामकाज पर ध्यान देंगे। आपका पराक्रम बढ़ सकता है। आज का दिन हास-परिहास व मनोरंजन संबंधी कार्यों में व्यतीत होने से स्वयं को हल्का-फुल्का व ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी हो सकती है। आप थोड़ा सतर्क रहें। कोई आपका फायदा उठा सकता है। अवसरों का सोच-समझकर चयन करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी सकारात्मक सोच आपको फायदा दिलायेगी। आज का दिन व्यवसाय में संघर्ष का है। धन का व्यय हो सकता है। व्यापार में साझेदारी से आपको मुनाफा मिलने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर पैतृक कारोबार में जो बाधाएँ आ रही थी वह अब कुछ दूर होती दिखाई देगी। जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे। आज आपको अपने पुराने कामकाज में बेहतर नतीजे मिलेंगे। कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। पारिवारिक जीवन में सुख समृद्धि आएगी। अगर कोई निवेश संबंधी योजना बन रही है तो तुरंत उस पर काम करें। आर्थिक दृष्टि से परिस्थितियां अनुकूल है। प्रेम संबंधों में पिछले कुछ समय से चली आ रही दूरियां समाप्त होंगी। आपको ‍परिश्रम का पूरा फल नहीं मिलेगा और कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। आमोद-प्रमोद के साधन बढ़ेंगे। आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

ganesh laxmi

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

साहित्य से जुड़े लोगों को उनकी काबिलियत के लिए सम्मानित किया जायेगा। आज व्यवसाय को लेकर तनाव रहेगा। रिश्तों में विवाद की संभावना है। छात्र लाभान्वित होंगे। समाज में आपका मन सम्मान बढेगा। आज आप दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। संतान के परिणय संबंध के लिए की गई यात्रा सफल होगी। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना है, किंतु आप शीघ्र ही विनम्र हो जाएंगे। आपको तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले दाम्पत्य संबंधों में पूर्ण सहयोग व विश्वास अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों में संलग्नता बढ़ेगी। किसी लाभदायक महत्वपूर्ण सूचना के मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी। इस समय भाग्य आप के पक्ष में है। धर्म-कर्म और अध्यात्म में विश्वास बनाकर रखें। कार्यों में जल्दबाजी से बचें, संयम बनाए रखें। पिता पक्ष से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। निवेश शुभ रहेगा। आपमें से कुछ को रोजगार मिल सकता है। जीवनसाथी की चिंता रहेगी।

आपने Rashifal 17 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें कब है धूमावती जयंती, इसका महत्व और पूजा का मुहूर्त, सर्पदोष, गरीबी से देती है मुक्ति

Back to top button