बॉलीवुड

51 की उम्र में भी बेहद खूबसूरत दिखती है यह एक्ट्रेस, अपनी फिल्म के डायरेक्टर से ही कर ली शादी

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही है जिनका फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं रहा है, लेकिन वे अपनी शादीशुदा जिंदगी और खूबसूरती के चलते सुर्ख़ियों में रही हैं. ऐसी ही एक एक्ट्रेस है शीबा. शीबा का जन्म 1 जनवरी 1970 को मुंबई में हुआ था. साल 1996 में उन्होंने आकाशदीप से शादी की थी. आइए आज आपको दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी के बारे में बताते हैं…

sheeba akashdeep

शीबा ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है. वहीं वे छोटे पर्दे का भी हिस्सा रही है. शीबा 51 साल की उम्र में भी काफी खूबसूरत दिखाई पड़ती है. बता दें कि, सिनेमा में कदम रखने से पहले वे मॉडलिंग किया करती थी. शीबा ने 21 साल की उम्र में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तमिल सिनेमा से की थी.

sheeba akashdeep

उनकी पहली तमिल फिल्म ‘अथिस्या पिरावी’ थी. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘ये आग कब बुझेगी’ से बॉलीवुड में कदम रखें. इस फिल्म में उन्होंने सहायक एक्ट्रेस का रोल अदा किया था. लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म ‘प्यार का साया’ से. इसमें उनके अपोजिट अहम रोल में अभिनेता राहुल रॉय ने काम किया था. यह फिल्म साल 1991 में प्रदर्शित हुई थी.

sheeba akashdeep

अपने फ़िल्मी करियर में शीबा ने इन फिल्मों के अलावा ‘रावन राज’, ‘कालिया’, ‘मिस 420’, ‘मेरी प्रतिज्ञा’, ‘ज्वालामुखी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है, हालांकि उन्हें कोई बड़ी सफलता बॉलीवुड में हाथ नहीं लगी थी. बाद में उन्होंने ‘करिश्मा: द मिरेकल ऑफ डेस्टिनी’, ‘सौभाग्यलक्ष्मी’ और ‘हासिल’ जैसे टीवी सीरियल्स में भी काम किया.

sheeba akashdeep

अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के करीब पांच सालों के बाद शीबा ने साल 1996 में शादी कर ली थी. उन्होंने फिल्म निर्देशक आकाशदीप संग सात फेरे लिए थे. बताया जाता है कि, शीबा और आकाशदीप की पहली मुलाक़ात फिल्म ‘प्यार करो’ के सेट पर हुई थी. वहीं दोनों एक दूसरे के करीब आए थे फिल्म ‘मिस 420’ के सेट पर.

sheeba akashdeep

अपने एक साक्षात्कार में अभिनेत्री शीबा ने बात करते हुए बताया था कि, ”मैं उनसे पहली बार फिल्म ‘प्यार करो’ के सेट पर मिली थी, वो इस फिल्म का निर्देशन कर रहे थे. इस दौरान हम अच्छे दोस्त बन गए थे, लेकिन प्यार तब हुआ, जब हम ‘मिस 420’ की शूटिंग के लिए गोवा गए थे. यहीं हमारे बीच प्यार की चिंगारी उठी थी. मैं उनके सेंस ऑफ ह्यूमर और सिंपल नेचर से प्रभावित हुई थी.”

sheeba akashdeep

वहीं आकाशदीप ने बताया था कि वे पहली ही नज़र में शीबा को अपना दिल दे बैठे थे. उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”मुझे गोवा में फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ काम करने में मजा आया था. हमने एक-दूसरे की कंपनी काफी एंजॉय की. इसी दौरान मुझे उनसे प्यार हो गया. मॉडर्न फैशनेबल महिला के पीछे एक मासूम बच्ची थी, जिसने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया.”

sheeba akashdeep

बता दें कि, शीबा और आकाशदीप दोनों ही पंजाबी परिवार से संबंध रखते हैं और इसके चलते दोनों की शादी में कोई अड़चन नहीं आई. दोनों 27 नवंबर 1996 को सात फेरे लेकर एक दूजे के हो गए थे.

sheeba

शीबा और आकाशदीप की शादी को 24 साल से अधिक समय हो चुका है, कपल के दो बेटे हैं जिनका नाम ह्रदय सबीर और भविष्य सबीर है.

sheeba akashdeep

Back to top button