Viralदिलचस्प

बूझो तो जाने: कौन मां, कौन बेटी? एक है 45 की, दूसरी 24 की, क्या आप ने पहचाना?

खूबसूरत दिखना किसे पसंद नहीं होता है। हर कोई यही चाहता है कि वह बहुत सुंदर लगे। इसके लिए कुछ मेकअप करते हैं, कुछ घरेलू उपाय आजमाते हैं तो कुछ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इतने जतन करने के बाद भी बहुत से लोग मनचाही सुंदरता नहीं हासिल कर पाते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो खूबसूरत दिखने के लिए कोई एक्स्ट्रा मेहनत नहीं करते लेकिन फिर भी बहुत सुंदर लगते हैं। दरअसल कई मामलों में सुंदरता आपके जींस पर भी निर्भर करती है।

यदि आपके परिवार में आपके माता या पिता सुंदर हैं तो इस बात के चांस भी अधिक है कि आप भी सुंदर दिखेंगे। कुछ लोग जवानी में सुंदर दिखते हैं, लेकिन समय के साथ बूढ़े होते जाते हैं। उनकी उम्र जैसे जैसे बढ़ती है वे कम खूबसूरत दिखने लगते हैं। लेकिन कुछ गिने चुने लोग ऐसे भी हैं जिनकी सुंदरता को उम्र भी नहीं बिगाड़ पाती है। उन्हें देखकर उनकी सही उम्र का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है।

अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मां बेटी की इस तस्वीर को ही देख लीजिए। इस तस्वीर में आपको दो खूबसूरत लड़कियां दिखाई दे रही होगी। इनमें से एक की उम्र 24 वर्ष है तो दूसरी 45 साल की है। हालांकि फोटो को देखने पर ऐसा प्रतीत होता है कि ये कोई मां बेटी नहीं बल्कि बहनें हैं। तस्वीर को देख ये पहचानना मुश्किल हो जाता है कि इनमें से मां कौन है और बेटी कौन है। दोनों ही लड़कियां बड़ी सुंदर और यंग दिखती है।

दरअसल इस तस्वीर को लिजा गुलयावा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है। लिजा टिकटॉक वीडियोज बनाती रहती हैं। वे दिखने में बहुत सुंदर भी हैं। ऐसे में उनके फॉलोअर्स अक्सर उनसे उनकी सुंदरता का राज पूछते रहते थे। इसलिए उन्होंने अपनी 45 साल की मम्मी के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर डाल दी। उन्होंने बताया कि लोग अक्सर मेरी खूबसूरती का राज पूछते हैं। दरअसल ये मेरे जेनिटिक्स का कमाल है। आप मेरी 45 साल की मां को देखिए। वह अभी भी बहुत यंग है।

लिजा की मां की खूबसूरती देख उनके फॉलोअर्स दंग रह गए। उन्हें यकीन नहीं हुआ कि तस्वीर में दिख रही लड़की लिजा की मां है। एक यूजर ने तो कमेंट करते हुए कहा कि मुझे तो लगा ये तुम्हारी बड़ी बहन होगी। वहीं एक यूजर ने मजाक करते हुए लिखा कि ‘मेरी उम्र 15 साल है और मैं तुम्हारी 45 साल की मम्मी से भी बड़ा दिखता हूँ।’ वैसे आप ने भी नोटिस किया होगा कि कुछ लोग कम उम्र में भी बड़ों जैसे दिखते हैं।

चलिए अब आप भी फटाफट एक बार फिर इस तस्वीर को गौर से देखिए। इसे देख बताइए कि इसमें से मां कौन है और बेटी कौन है। हम भी देखते हैं कि आपकी नजर और दिमाग कितना तेज है। यदि आप अभी भी कन्फ्यूज़ हैं तो टेंशन न लें। हम आपको सही जवाब बता देते हैं। तस्वीर में लेफ्ट में दिखाई दे रही लड़की मां है। जबकि राइट में उन्हीं की बेटी लिजा है।

वैसे आपको मां बेटी की ये जोड़ी कैसी लगी?

Back to top button