बॉलीवुड

गणेश आचार्य की बॉडी देख आपके होश उड़ जायेंगे, कभी होते थे 200 किलों के अब देते है सलमान को टक्कर

गणेश आचार्य ने बॉडी बनाकर दिखाया कुछ भी नामुमकिन नहीं, कभी थे 200 किलों के अब है मात्र 98 के

गणेश आचार्य ने रणवीर सिंह से लेकर गोविंदा तक को कोरियोग्राफ किया है. वह आज भारत के सबसे पॉपुलर डांस कोरियोग्राफर्स में से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय उनका वजन 200 किलो तक हुआ करता था. बावजूद इसके वह लगातार स्टार्स के लिए डांस कोरियोग्राफ कर रहे थे. मगर अपनी कड़ी मेहनत से गणेश आचार्य ने अपना वजन 98 किलो कम कर लिया है. उनके इस गजब के ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर हर कोई हैरान है.

ganesh acharya

बॉलीवुड के जानेमाने कोरियोग्राफर में गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) का नाम भी आता है. वह 14 जून को 50 साल के हो चुके है. उनका जन्म 14 जून, 1971 को चेन्नई में हुआ था. गणेश ने अपने डांस की शुरुआत अपनी बहन कमला आचार्य से सीख कर की थी. बाद में वह मशहूर डांसर-कोरियोग्राफर कमलजी के असिस्टेंट बन गए. गणेश ने मात्र 12 साल की उम्र में ही अपना खुद का डांस ग्रुप बना लिया था. 19 वर्ष के होते-होते वह काफी मशहूर हो गए थे. गणेश आचार्य ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में आई फिल्म अनाम से की थी.

ganesh acharya

गणेश आचार्य ने कुछ समय पहले कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में शिरकत की थी. इस शो में गणेश आचार्य ने अपनी पूरी जर्नी के बारें में बताया था. गणेश आचार्य ने कहा कि इस कठिन सी जर्नी में उनके परिवार ने उनका पूरा साथ दिया था. इसके साथ ही उनके ट्रेनर अजय नायडू ने भी उनका बहुत अच्छे से ध्यान रखा था. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, वजन कम करने की शुरूआत में उन्होंने पहले दो महीने ही वर्कआउट किया था. इसके बाद 15 दिन उन्हें सिर्फ तैरना सिखने में लग गए.

ganesh acharya

आपको बता दें कि गणेश फिल्म भाग मिल्खा भाग के गाने हवन करेंगे.. की कोरियोग्राफी करने के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके है. गणेश आचार्य को भारी वजन भी कभी डांस करने से नहीं रोक पाया था. कभी 200 किलों के होने वाले गणेश की सुपरफिट तस्वीरें आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर देख सकते है. गणेश ने ड़ी मेहनत, टाइट रूटीन और परफेक्ट डाइट पर पूरा फोकस किया. साथ ही उनकी पत्नी ने भी इस जर्नी में उनका काफी साथ दिया.

ganesh acharya

गणेश ने अपने इंटरव्यू में यह भी बताया कि, यह मेरे लिए मुश्किल था, मैं पिछले कई साल से मेरे शरीर पर हार्ड वर्क कर रहा हूँ. मैंने इस दौरान एक फिल्म के लिए 30 से 40 किलों वजह भी बढ़ाया था. उस समय मेरा वजन 200 किलो के आसपास पहुंच गया था. गणेश ने बताया था कि उनके ट्रेनर अजय नायडू की देख-रेख में वो इस पूरी जर्नी को पूरा कर पाए है. उनके ट्रेनर ने पानी के अंदर उनसे क्रंचेज करवाना शुरू किया. इसके बाद गणेश आचार्य को अपनी बॉडी में अंतर नज़र आने लगा. गणेश आचार्य ने जानकारी देते हुए कहा कि वो 75 मिनट में 11 अलग-अलग एक्सरसाइज करते थे. जिसकी वजह से डेढ़ साल में उन्होंने 85 किलो अपना वज़न कम कर लिया.

ganesh-acharya

ganesh-acharya

ganesh acharya

गणेश अपने वर्कआउट रूटीन की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं. अब वे मोटापे से पीड़ित लोगों के लिए एक फिटनेस आइकॉन बन चुके हैं. आपको बता दें कि वजन कम होने के बाद गणेश एक दम से सुर्ख़ियों में आ गए थे. गणेश ने कहा कि वजन कम होने से मेरे डांस में एनर्जी काफी ज्यादा बढ़ है.

ganesh acharya

आपको बता दें कि गणेश ने कुली नं. वन, जिद्दी, खाकी, बड़े मियां छोटे मियां, मिस्टर एंड मिसेस खिलाड़ी, तेरे नाम, जानम समझा करो, हसीना मान जाएगी, 36 चाइना टाउन, बादशाह, खिलाड़ी 420, फिर हेरा फेरी, गोलमाल, राम लीला, दबंग 2, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, सिंबा जैसी फिल्मों में कोरियोग्राफी की है.

Back to top button