अध्यात्म

तलाक की कगार पर पहुंच चुकी शादी भी टूटने से बच जाएगी, बस कर लें मां लक्ष्मी-विष्णुजी का ये उपाय

शादीशुदा ज़िंदगी इतनी आसान नहीं होती है। इसमें पल पल पर मुसबटें दस्तक देती रहती है। एक खुशहाल वैवाहिक जीवन जीना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। पति पत्नी में अनबन, एक दूसरे की आदतें पसंद न होना, पैसों की दिक्कत, पार्टनर को समय न देना, लव अफेयर, रोमांस की कमी कुछ ऐसी चीजें होती है जिसके चलते पति पत्नी का रिश्ता खतरे में पड़ जाता है। कई बार तो बात तलाक तक जा पहुँचती है।

wife husband sad

लेकिन कभी कभी इस तलाक या बेकार वैवाहिक जीवन की और भी वजहें हो सकती है। जैसे वास्तु दोष, ग्रहों के दोष, कुंडली के दोष जैसी चीजों के चलते भी पति पत्नी के बीच कड़वाहट आ जाती है। अब वजह कोई भी हो इसका हल ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है। इसमें कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनका इस्तेमाल करने के बाद आपकी शादीशुदा जिंदगी में खुशियां लौट आएगी। यदि आपके वैवाहिक जीवन में तनाव है या बात बहुत बिगड़ चुकी है तो आप इन उपायों को ट्राय कर सकते हैं।

vishnu lakshmi

पहला उपाय: साबूत हल्दी की 7 गांठें लें और उन्हें पीले रंग के धागे से बांध लें। अब इन गांठों को दाएं हाथ में लें और भगवान विष्णु के मंत्र ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम:’ का सात बार जाप करें। इसके बाद हल्दी की गांठों को एक लाल रंग के कपडे़ में बांध दें और बेडरूम में रख दें। इस बात का विशेष ख्याल रखें कि इसे बेडरूम में ऐसी जगह रखा जाए जहां किसी की नजर इस पर न पड़े। यह उपाय करने से आपको बृहस्पति शुभ फल की प्राप्ति होती है। यह आपके वैवाहिक जीवन में दुखों का खात्मा कर खुशियां लाता है।

 cleaning the kitchen

दूसरा उपाय: कई बार नेगेटीव एनर्जी के चलते भी वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो जाता है। इससे पति पत्नी की हर छोटी छोटी बातों पर अनबन हो जाती है। इस समस्या के समाधान के लिए रोज पोंछा लगाने के पहले पानी में थोड़ा सा नमक मिला दें। नमक घर की नेगेटीव एनर्जी को समाप्त करता है। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का लेवल बढ़ जाएगा। इसके अलावा आप रात को सोने से पहले बेडरूम में कपूर भी जला सकते हैं। ऐसा करने से कमरे की नेगेटिविटी दूर होगी। यह उपाय आपके रिश्तों में मिठास भी लाएगा।

puja

तीसरा उपाय: शुक्रवार के दिन विष्णुजी और मां लक्ष्मी की एकसाथ पूजा करें। इस दिन उन्हें प्रसाद के रूप में रसीली मिठाई चढ़ाएं। पति पत्नी ये पूजा साथ में करें। पूजा समाप्त होने पर दोनों एकसाथ इस मिठाई के प्रसाद को ग्रहण करें। ऐसा करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा आपके दांपत्य जीवन पर बरसना शुरू हो जाएगी। धीरे धीरे आपकी सभी वैवाहिक समस्याएं खत्म होने लगेगी। इतना ही नहीं इस उपाय से आपके रिश्ते में मिठास भी आ जाएगी। आप चाहे तो इस दिन एक समय खाना खाकर व्रत भी रख सकते हैं। इस दिन मांस मदिरा जैसी चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए।

आशा करते हैं कि आपको यह उपाय पसंद आए होंगे। कृपया इसे दूसरे कपल के साथ भी शेयर करें ताकि उनका वैवाहिक जीवन भी सुख रहे।

Back to top button