बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत मरने से पहले अपने इन सपनों को पूरा करना चाहते थे, मगर सपने-सपने ही रह गए

बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लगभग एक साल हो चुका है. उनके फैंस और चाहने वाले इस अभिनेता को याद कर रहे है. सुशांत के रूप में बॉलीवुड ने भी एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया है. सुशांत ने बहुत ही कम उम्र में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था. उनकी फिल्में न सिर्फ कमाई कर रही थी बल्कि लोगों के मन में अपनी छाप भी छोड़ रही थी. सुशांत ने खुद को एक सफल अभिनेता के रूप में स्थापित कर लिया था. सुशांत ने वर्ष 2013 में आई फिल्म काई पो चे से अपने फ़िल्मी करियर का डेब्यू किया था.

sushant singh rajput

सुशांत एक कुशल अभिनेता होने के साथ-साथ पढाई में भी काफी होनहार थे. वह कई विषयों में दिलचस्पी रखते थे साथ ही उन्हें पूरा करने के लिए सपने भी देखतें थे. सुशांत सिंह राजपूत ने अपने ऐसे ही कुछ सपनों की एक लिस्ट तैयार की थी. सुशांत की इस टू-डू लिस्ट में 50 टास्क लिखे थे. जिन्हे वह अपनी इस जिंदगी में पूरा करना चाहते थे. सुशांत की इस लिस्ट में जहाज उड़ाना सीखने से लेकर पौधे लगाना और महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए तैयार करना, जैसे कई अहम् मुद्दे शामिल थे. आखिर यह अभिनेता क्या-क्या करना चाहता था हम आपको बताते है.

सुशांत के सपनों की लिस्ट


हवाई जहाज उड़ाना सीखना है, आयरनमैन ट्रायथलॉन के लिए ट्रेन , बाएं हाथ से एक बार क्रिकेट मैच खेलना है, मोर्स कोड सीखना है, बच्चों को अंतरिक्ष को जानने में मदद करे, किसी चैंपियन के साथ टेनिस खेलना , फोर क्लैप पुश-अप करना , एक हफ्ते के लिए चंद्रमा, मंगल, बृहस्पति और शनि के चार्ट प्रक्षेपवक्र, ब्लू-होल में गोता लगाना है, डबल-स्लिट एक्सपेरिमेंट, 1000 पौधे लगाने हैं, मेरे दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग हॉस्टल में एक शाम बिताना, इसरो में कार्यशालाओं के लिए सौ अंक का प्रतीक किड्स भेजें/नासा, कैलाश में ध्यान करना.

sushant singh rajput

किसी विजेता के साथ पोकर खेलना, कोई किताब लिखनी है, सर्न पर जाना, औरोरा बोरेलिस पेंट करें, किसी नासा वर्कशॉप में हिस्सा लें, 6 महीने में 6 पैक एब्स बनाना, सेनोट्स में तैरना, नेत्रहीनों को कोडिंग सिखानी है, कम से कम 10 डांस फॉर्म सीखें, मुफ्त शिक्षा पुस्तकों के लिए, एक शक्तिशाली टेलीस्कोप से एंड्रोमेडा का अन्वेषण , जानें क्रिया योग पुरुष कमल की स्थिति मे, अंटार्कटिका पर जाना, आत्मरक्षा मार्शल आर्ट में महिलाओं को प्रशिक्षित करने में मदद करें, एक सक्रिय ज्वालामुखी को देखना है, खेती करना सीखना है, बच्चों को डांस सिखाना, संपूर्ण रेसनिक – फिजिक्स बुक पूरी करनी है.

sushant singh rajput

पॉलिनेशियन खगोल विज्ञान को समझें, पसंदीदा गिटार की 50 गाने सीखें, चैम्पियन के साथ शतरंज खेलना, एक लेम्बोर्गिनी के मालिक , वियना में सेंट स्टीफन कैथेड्रल पर जाएं, जंगल में एक हफ्ता बिताना है, वैदिक ज्योतिष को समझना , डिज्नीलैंड जाना है, एलआईजीओ पर जाएं, इमारतों पर सूर्यास्त देखना, भारतीय रक्षा बलों के लिए छात्रों को तैयार करना, स्वामी विवेकानंद पर एक वृत्तचित्र बनाएं, सी सर्फिंग करना सीखें, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और एक्सपोनेंशियल टेक्नोलॉजी में काम करें, कैपोइरा सीखें, ट्रेन से यूरोप की यात्रा करना. दिवंगत अभिनेता जीते-जी अपने इन सपनों को जीना चाहते थे. अगर सुशांत उस दिन वह खौफनाक कदम नहीं उठाते तो आज हमें उनकी बेहतरीन फिल्मों से एंटरटेनमेंट करते रहते.

Back to top button