बॉलीवुड

बेहद सुन्दर थी संजय दत्त की पहली पत्नी, 32 की उम्र में बीमारी से हो गया था निधन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता संजय दत्त का फ़िल्मी करियर काफी शानदार रहा है. संजय दत्त अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही विवादों के चलते भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. कई विवादों में उनका नाम शामिल रहा है. वहीं संजय दत्त की निजी ज़िंदगी भी काफी उथल पुथल भरी रही है.

sanjay dutt

बता दें कि, अभिनेता संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की है. संजय दत्त की पहली पत्नी दिवंगत अभिनेत्री ऋचा शर्मा थी. गौरतलब है कि, संजय दत्त का अफ़ेयर कई बॉलीवुड अदाकाराओं के साथ चला है. वहीं उनकी पहली पत्नी ऋचा के साथ भी उनका अफ़ेयर था. बताया जाता है कि, दोनों किसी फिल्म के सेट पर पहली बार मिले थे.

sanjay dutt and richa sharma

कहा जाता है कि, ऋचा को देखकर संजय दत्त उनके दीवाने हो गए थे. संजय दत्त का ऋचा पर बहुत ज्यादा क्रशा था. संजय को ऋचा से प्यार हो गया था और उन्होंने ऋचा को शादी का प्रस्ताव दे दिया. ऋचा ने भी संजय का दिल नहीं तोड़ा और उन्होंने भी शादी के लिए हामी भर दी. इसके बाद दोनों साल 1987 में विवाह बंधन में बंध गए थे.

sanjay dutt and richa sharma

ऋचा शर्मा और संजय दत्त अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में काफी खुश थे. दोनों ने जल्द ही एक बेटी का स्वागत किया. जिसका नाम त्रिशाला दत्त हैं जो कि अब 33 साल की हो चुकी हैं और वो अमेरिका में रहती हैं. बेटी के जन्म के बाद दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी. ऋचा को इस बात की ख़बर लगी कि वे ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रही है. इसके इलाज के लिए उन्होंने अमेरिका का रुख किया और उनका इलाज चला. संजय भी इस दौरान भारत-अमेरिका के चक्कर लगाते रहे.

sanjay dutt and richa sharma

जब ऋचा शर्मा का इलाज चल रहा था तो इसी बीच हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और सफल अदाकारा माधुरी दीक्षित के साथ संजय दत्त का नाम जुड़ने लगा. धीरे-धीरे इस बात की खबर अमेरिका में मौजूद ऋचा शर्मा को भी लग गई. वे इससे काफी आहत हुई और वे जल्द ही अपनी बेटी के साथ भारत आ गई. हालांकि वे स्वस्थ नहीं थी. कहा जाता है कि, उस समय ऋचा शर्मा की मेडिकल कंडिशन बहुत बेकार थी.

richa sharma sanjay dutt

ऋचा कुछ समय भारत में रही और फिर वे वापस अमेरिका लौट गई. बीमारी के चलते साल 1996 में उन्होंने दुनिया छोड़ दी. 32 की उम्र में 10 दिसंबर को उनका निधन हो गया. उन्होंने अमेरिका में अपने माता-पिता के घर आख़िरी सांस ली थी. बता दें कि, ऋचा शर्मा ने भी कुछ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था. संजय ने एक साक्षात्कार में ऋचा को लेकर कहा था कि, वह ऋचा को काफी पहले तलाक दे चुके थे. वह उनके साथ दोबारा नहीं रहना चाहते थे.

रिया पिल्लई से की दूसरी शादी…

sanjay dutt and rhea pillai

संजय ने दूसरी शादी रिया पिल्लई से साल 1998 में की थी, लेकिन 10 साल बाद साल 2008 में दोनों का तलाक़ हो गया था.

मान्यता दत्त बनी तीसरी पत्नी…

sanjay dutt

संजय ने साल 2008 में ही तीसरी शादी अभिनेत्री मान्यता दत्त से की. दोनों साथ में एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. संजय दत्त और मान्यता दो बच्चों के माता-पिता हैं. बेटी का नाम इकरा और बेटे का नाम शहरान हैं.

Back to top button