बॉलीवुड

ऐश्वर्या राय ने इस वजह से फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ करने से कर दिया था मना, अब बताई वजह

फिल्म कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai) वर्ष 1988 में आई थी. यह फिल्म उस समय की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म के साथ ही करन जौहर (Karan Johar) ने बतौर डायरेक्टर अपने करियर का डेब्यू किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), काजोल (Kajol) और रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) मुख्य भूमिका में थे. आप में से कम ही लोगो को पता होगा कि रानी मुखर्जी वाला रोल करन ने ट्विंकल खन्ना को ध्यान में रखकर तैयार किया था. मगर ट्विंकल ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.

kuch kuch hota hai

उनके मना करने के बाद इस किरदार के लिए कई अन्य एक्ट्रेस से संपर्क किया गया. उन्हीं में से एक थी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai). मगर फिल्म में काम करने से ऐश्वर्या राय ने भी मना कर दिया. ऐश्वर्या के पास इस फिल्म को मना करने के लिए भी काफी बड़ी वजह थी. करन जौहर के निर्देशन में बनी इस फिल्म का उस समय करीब 10 करोड़ रुपए था. इस फिल्म ने उस समय में तकरीबन 80 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने वर्ल्डवाइल्ड 106 करोड़ रुपयों की कमाई की थी. इस फिल्म में सलमान खान का भी एक छोटा सा कैमियो रोल था.

aishwarya and karan johar

इस फिल्म में टीना के किरदार के लिए करन ने ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया था. इस समय ऐश्वर्या भी बॉलीवुड में नई-नई आई थी और उन्होंने महज 2-3 फिल्मों में ही काम किया था. मगर ऐश्वर्या ने ये कहा कि, अगर उन्होंने इस फिल्म में काम किया तो उनका मजाक उड़ाया जायेगा.

aishwarya

एक बार ऐश्वर्या ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि, मैं वाकई उस समय अजीब स्थिति में थी. मैं नई एक्ट्रेस थी, लेकिन मेरी तुलना भी सीनियर हीरोइनों से की जाती थी. उन्होंने कहा कि, अगर मैं फिल्म करती तो मुझे यह कहकर चिढ़ाया जाता कि देखो ऐश्वर्या राय आज भी वहीं कर रही है जो अपने मॉडलिंग के दिनों में किया करती थी. जैसे अपने बालों को स्ट्रेट रखना और हमेशा खुले रखना, मिनी स्कर्ट पहनकर पोज़ देना आदि.

aishwarya kuch kuch hota hai

उन्होंने आगे कहा, अगर मैंने कुछ कुछ होता है की होती तो बेकार में लोगों की बातें सुननी पड़ती और मेरी लिचिंग की जाती. आपको बता दें कि ऐश्वर्या ने फिल्म कुछ कुछ होता है छोड़ने के 17 साल बाद करन जौहर के साथ 2016 में फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में अभिनय किया था. इस फिल्म में ऐश के साथ रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा भी थे. ज्ञात हो कि फिल्म कुछ-कुछ होता है में जो किरदार ऐश्वर्या को ऑफर किया गया था वहीं किरदार बाद में रानी मुखर्जी ने निभाया. इस फिल्म के बाद रानी का करियर चमक गया था. हालांकि रानी, करन की पहली पसंद नहीं थी.

aishwarya karan johar

आपको बात दें कि इस किरदार के लिए करन ने ऐश्वर्या से पहले टीना के रोल के लिए ट्विंकल खन्ना, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, उर्मिला मातोंडकर और तब्बू से कॉन्टेक्ट किया था. इस बात का खुलासा खुद करन ने एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया था कि, मैंने टीना के लिए सबसे पहले ट्विंकल खन्ना को सपंर्क किया बाद में अन्य लोगों से, लेकिन सभी ने मना कर दिया था. बाद में आदित्य चोपड़ा के कहने पर रानी मुखर्जी को लिया गया था.

Back to top button
?>