बॉलीवुड

सनी देओल के ईगो के कारण इन अभिनेताओं से हुई लड़ाई, इन्हें तो सेट पर ही गला दबाकर मारने वाले थे

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक रहे है. सनी देओल ने इंडस्ट्री में कई तरह की फिल्मों में अभिनय किया है. मगर उनकी एक्शन फिल्मों को देश भर में सबसे ज्यादा प्यार दिया गया है. सनी देओल के फेमस डायलॉग आज भी लोगों के जहन में जिन्दा है. अपनी फिल्मो से लेकर रियल लाइफ में भी सनी देओल काफी गुस्सा होते है. जब भी वह गुस्सा होते है तो अपने सामने वाले स्टार से दुश्मनी तक ले लेते है. आपको बताते है आखिर बॉलीवुड में सनी ने किन-किन अभिनेताओं से दुश्मनी ले रखी है.

सनी देओल और शाहरुख़ खान

सनी देओल और शाहरुख़ खान इन दोनों ने ही साथ में फिल्म ‘डर’ में काम किया था. इसी फिल्म की वजह से इन दोनों स्टार के बीच दुश्मनी शुरू हुई थी. एक सीन में विलेन बने शाहरुख़ को सनी से ज्यादा इम्पोर्टेंस दी गई थी. इस वजह से सनी इतने ज्यादा गुस्सा हो गए कि उन्होंने सेट पर ही अपनी जींस तक फाड़ डाली. 1993 से चली आ रही दुश्मनी आज तक कायम है.

सनी देओल और अक्षय कुमार

sunny deol and akshay kumar

सनी देओल और अक्षय कुमार एक साथ फिल्म ‘जानी दुश्मन’ में काम कर चुके है. लेकिन अक्षय कुमार के साथ भी सनी के रिश्ते कुछ खास नहीं रहे. इन दोनों के बीच दरार की वजह बनी थी एक्ट्रेस रवीना टंडन. उस समय रवीना का अक्षय के साथ ब्रेकअप हुआ था और रवीना- सनी के साथ एक फिल्म में काम कर रही थी. इस दौरान सनी देओल से रवीना ने प्यार में मिले धोखे का जिक्र भी किया. इस वजह से सनी देओल , अक्षय से सीधे लड़ने चले गए थे.

सनी देओल और अजय देवगन

sunny deol and ajay devgan

अजय के साथ भी सनी देओल के रिश्ते कुछ अच्छे नहीं है. इन दोनों के बीच लड़ाई फिल्म ‘लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ के दौरान हुई थी. ख़बरों की माने तो इस फिल्म में सनी अपने भाई बॉबी को कास्ट करवाना चाहते थे. मगर अजय ने ऐसा होने नहीं दिया. बाद में जब अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन हुआ तो सनी अपने भाई के साथ अजय के घर पहुचे थे.

सनी देओल और अनिल कपूर

sunny deol and anil kapoor

सनी का अनिल कपूर के साथ भी झगड़ा हो चुका है. ये बात 1989 के दौर की है. फिल्म ‘जोशिले’ में अनिल और सनी ने पहली बार काम किया था. इस फिल्म के क्रेडिट में सनी देओल का नाम अनिल कपूर के बाद में था. इससे सनी की गुस्सा आ गया. इसके बाद इन दोनों ने फिल्म ‘राम अवतार’ में दोबारा काम किया और असली लड़ाई यही से शुरू हुई. इस फिल्म के एक सीन में सनी ने अनिल कपूर का गला काफी जोर से दबा दिया था. यही से इन दोनों का झगड़ा शुरू हुआ था.

सनी और आमिर खान

sunny deol aamir kha

सनी देओल और आमिर खान की दुश्मनी तो जगजाहिर है. ये दोनों पिछले 31 सालों से एक-दूसरे की शक्ल भी पसंद नहीं करते है. 1991 में इन दोनों दिग्गज कलाकारों के बीच अनबन हुई थी. दोनों की फिल्मे घायल और दिल एक ही दिन रिलीज़ होने वाली थी. फिल्म रिलीज से पहले आमिर खान ने सनी देओल से कहा था कि वह घायल की रिलीज डेट बदल ले. मगर सनी नहीं माने. इसके बाद इन्हीं दोनों फिल्मों को फिल्मफेयर की ओर से ‘बेस्ट एक्टर’ के अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया. अवार्ड सनी देओल को दिया गया, इससे आमिर खान काफी खफा हो गए थे.

Back to top button