राशिफल

दूसरे की बुराई करने में बहुत आगे होते हैं ये लोग, इन 3 अक्षर से शुरू होता है इनका नाम

ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत कई ऐसी बातें है जिनका हमारे जीवन पर सीधा असर पड़ता है. आज के समय में बहुत कम ही ऐसे लोग होते हैं जिनके पेट में बात नहीं पचती है. अक्सर देखा जाता है कि, लोग किसी के सामने दूसरे की बुराई करते हैं जो ठीक नहीं है. यूं तो बुराई करने वाले कोई विशेष लोग नहीं होते हैं, हालांकि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक़, जिनका नाम H, N और L अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लोग किसी की बुराई करने में बहुत माहिर होते हैं. इनमें अक्सर यह बुरी आदत देखी जाती है.

H अक्षर वाले…

secret talking

जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के H अक्षर से शुरू होता है वे लोग काफी बुद्धिमान बताए जाते हैं. ऐसे लोग हर वक्‍त मजे में रहना पसंद करते हैं और ऐसे लोगों का स्वभाव भी बहुत हंसमुख होता है. हालांकि किसी की बुराई के मामले में भी ये अव्वल रहते हैं. बताया जाता है कि, H अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोग, लोगों की गलती ढूंढने में भी काफी आगे होते हैं. कहते हैं कि, इन्हें चाहे कितना ही समझा लिया जाए लेकिन लोगों की बुराई करने से ये लोग बाज नहीं आते हैं.

L अक्षर वाले…

secret talking

जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के L अक्षर से शुरू होता है उन लोगों का स्वभाव काफी अच्छा होता है. इस तरह के लोग जीवन को खुलकर और बड़ी शान से जीना पसंद करते हैं. ये लोग अपने परिवार के बेहद करीब रहते हैं और उनका परिवार के हर सदस्य के प्रति खास तरह का लगाव रहता है, हालांकि बुराई के मामले में ये भी किसी से कम नहीं होते हैं. कहते हैं कि, अगर एक बार ये किसी से चिढ़ जाएं तो उसमें हमेशा कमी ही ढूंढते रहते हैं. ये सामने वाले को नीचे दिखाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.

N अक्षर वाले…

secret talking

अब बात करते है N अक्षर वाले लोगों की. जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के N अक्षर से शुरु होता है, वो इंसान बेहद बिंदास किस्म के माने जाते हैं. ये भी अपना जीवन बड़े शान से जीते हैं और अपने ही काम में मस्त और व्यस्त बताए जाते हैं. बाहर की दुनिया में क्या हो रहा है ये ज्यादा इनमें हस्तक्षेप नहीं करते हैं. ये बहुत मुंहफट बताए जाते हैं और इसके चलते ऐसे लोग किसी की बुराई करने में भी पीछे नहीं हटते हैं. हालांकि ये मुंह पर किसी की बुराई करते हैं न कि पीठ पीछे चोरी छिपे.

Back to top button