बॉलीवुड

रातों-रात सीरियल से गायब होने के बाद जानें कहा गुम हो गई ये अभिनेत्रियां, एक का तो हुआ ऐसा हाल

टीवी की दुनिया में हमेशा ही महिलाओं का दबदबा रहा है. चाहे विलेन की बात करे या फिर लीड रोल की. टीवी पर एक्ट्रेस की डिमांड ज्यादा रहती है. यहाँ तक की टीवी के सीरियल की कहानी भी इन्हे ही ध्यान में रखकर लिखी जाती है. इन दिनों नायरा, प्रज्ञा, अनुपमा, महर,प्रीक्षा, टीवी की सबसे मशहूर बहुओं में से एक है. इन्ही में से कुछ बहुएं ऐसी भी है जिन्होंने डेली ड्रामा में अपनी एक अच्छी पहचान बनाई है और जिसके बाद वह अचानक ही गायब हो गई. उन्हीं के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है.

रुचा हसब्निस

सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ काफी मशहूर था. इस शो में नेगेटिव किरदार वाली राशि मोदी हर किसी को याद है. इस शो को पिछले साल लॉक डाउन में एक बार फिर से रिटेलीकास्ट किया गया था. इसके साथ ही दर्शकों के दिल में बसी राशि मोदी की यादें एक बार फिर से ताज़ा हो उठी थी. अभिनेत्री रुचा हसब्निस को राशि मोदी के किरदार ने नेम और फेम दोनों दिया था. 2015 में रुचा ने अचनाक शादी करने का फैसला किया और इतने बड़े शो को बीच में ही अलविदा कह दिया.

नौशीन अली सरदार

nausheen ali sardar

सोनी टीवी पर एक मशहूर सीरियल आया करता था ‘कुसुम’. इस शो में एक्ट्रेस नौशीन अली सरदार ने लीड रोल निभाया था. एकता कपूर का ये सीरियल काफी सफल साबित हुआ था. नौशीन को कुसुम के नाम से ही पहचाना जानें लगा था. इसके बाद वह अचानक से ही गायब ही गई. इसके बाद एक्ट्रेस कुछ ड्रामा में गेस्ट बनकर दिखाई दी थी. मगर उन्हें वह सफलता दोबारा से हासिल नहीं हो पाई. आखरी बार उन्हें ऑल्ट बालाजी की वेब सीरिज़ क्लास ऑफ 2020 में देखा गया था.

शेफाली शर्मा

shefali sharma

शेफाली शर्मा ने कलर्स के हिट शो बानी-इश्क दा कलमा में लीड रोल प्ले किया था. इसके बाद वह ‘दिया और बाती हम’ में भी नज़र आई थी. उन्हें आखरी बार 2016 में देखा गया था.

श्वेता केसवानी

shweta keswani

श्वेता केसवानी भी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है. ‘कहानी घर-घर’ की और ‘किस देस में निकला होगा चांद’ में उन्होंने काम किया है. 2012 में श्वेता ने शादी कर ली थी. तब से वह अमेरिका में रह रही है.

पूनम नरुला

सोनी टीवी पर 90 के दशक में एक बहुत ही मशहूर शो ‘कन्यादान’ नाम से आया करता था. इस शो में काफी अच्छे कलाकर हुआ करते थे. इसमें किरण खेर, जयती भाटिया के अलावा मुख्य भूमिका में नज़र आई थी एक्ट्रेस पूनम नरूला. इसके बाद उन्होंने एकता कपूर के शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी निवेदिता बासू का किरदार अदा किया था. पूनम इस इंडस्ट्री के सबसे बड़े चेहरों में से एक थी. 2010 के बाद से पूनम गायब है.

भैरवी रायचूरा

बालिका वधू में भैरवी रायचूरा ने काफी गंभीर रोल प्ले किया था. भैरवी ने अपने करियर की शुरुआत कॉमेडी शो हम पांच से की थी. आअज वह गायब है.

शिखा स्वरूप

sikha swaroop

इन्हे हर कोई ‘चन्द्रकांता’ के तौर पर जानता है. शिखा को आखिरी बार ज़ीटीवी पर प्रसारित हुए सीरियल रामायण-सबके जीवन का आधार 2012 में कैकेयी के किरदार में देखा गया था.

श्वेता क्वात्रा

nausheen ali sardar

सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ अपने समय का सबसे मशहूर शो हुआ करता था. इसमें पल्लवी अग्रवाल नाम का भी एक अहम् किरदार था. पार्वती अग्रवाल की देवरानी पल्लवी अग्रवाल के रूप में श्वेता क्वात्रा दिखाई दी थी. श्वेता ने ‘कहानी घर-घर की’ के बाद कुसुम, कृष्णा अर्जुन, C.I.D. , जस्सी जैसी कोई नहीं अदि सीरियल में भी काम किया था. अब वह अपनी पारिवारिक जिंदगी में बिजी है. उन्होंने एक्टर मानव गोहिल के साथ शादी की है. उनकी एक बेटी भी है.

Back to top button