बॉलीवुड

ऋषि कपूर की इस अभिनेत्री को कभी नसीब नहीं हुई खुशियां, चार शादियों के बाद भी रह गई अकेली

बॉलीवुड में इतने सालों में कई एक्ट्रेस आई है और गई है. कई एक्ट्रेस ने शानदार काम किया है जो आज भी अपने काम से जानी जाती है. वहीं कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी रही है जिनकी निजी जिंदगी काफी कंट्रोवर्सिअल रही है. जिन्होंने पर्दे पर तो कमाल किया लेकिन अपनी निजी जिंदगी में हमेशा ही विवादों में रही है. आज हम आपको अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की एक्ट्रेस की लाइफ के बारे में बताने जा रहे है.

zeba bakhtiar

इस एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में एक नहीं चार शादिया की है. जिनकी मेरेटल लाइफ हमेशा ही ख़राब रही है. चार शादी करने वाली इस एक्ट्रेस का नाम जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) हैं. इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस को बॉलीवुड में लाने वाले कोई और नहीं बल्कि राज कपूर (Raj Kapoor) थे. ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘हिना’ में पहली बार जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) नज़र आई थी. अभिनेत्री जेबा बख्तियार का ग्राफ तो काफी हाई रहा. मगर उनकी जिंदगी का ग्राफ हमेशा ही विफल रहा.

zeba bakhtiar

जेबा ने बॉलीवुड के बड़े नाम एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) से शादी की थी. इसके बाद उन्होंने सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) से भी शादी की थी, लेकिन उनकी ये दोनों ही शादियां नहीं चल सकी. आपको इन चार शादियां करने वाली एक्ट्रेस की लाइफ के बारे में बताते है. जेबा बख्तियार का जन्म पांच नवंबर 1962 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुआ था. एक्ट्रेस जेबा का असली नाम शाहीन था. जेबा एक पॉलीटिकल परिवार से आती है. उनके पिता पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल, याह्या बख्तियार थे.

zeba bakhtiar

जेबा के माता-पिता की पहली मुलाकात इंग्लैंड में हुई थी. जेबा का जन्म क्वेटा में हुआ था. अपनी पढाई ख़त्म करने के बाद जेबा ने पाकिस्तान में छोटे पर्दे से करियर की शुरुआत की और 1988 में टीवी सीरियल अनारकली में एक अच्छा किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में भी एक्टिंग की. इसके बाद जेबा ने बॉलीवुड में राज कपूर की फिल्म ‘हिना’ से साल 1991 में डेब्यू किया था. आपको बता दें कि ज़ेबा ने पहली बार शादी सलमान वल्लियानी से की थी. मगर इन दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक चली नहीं और ये बाद में अलग हो गई.

zeba bakhtiar

इसके बाद ज़ेबा बख्तियार ने दूसरी बार शादी अभिनेता जावेद जाफरी से की थी. मगर उनकी ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और बाद में उनका तलाक हो गया. इसके बाद इस अभिनेत्री की जिंदगी में सिंगर अदनान सामी की एंट्री हुई थी. इसके बाद इस एक्ट्रेस ने तीसरी बार शादी अदनान सामी से की थी. इन दोनों को शादी से एक बेटा अजान सामी भी हुआ.

zeba bakhtiar

अदनान सामी के साथ भी जेबा बख्तियार की शादी ज्यादा नहीं चल सकी. हालाकि अदनान इस रिशते से काफी टूट गए थे. अदनान इसके बाद डिप्रेशन तक में आ गए थे. अदनान का वेट भी बहुत बढ़ गया था. इसके बाद एक्ट्रेस जेबा की जिंदगी में पाकिस्तानी शख्स सोहेल खान की एंट्री हुई. दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली. अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ज़ेबा बख्तियार इन दिनों पाकिस्तान में ही रहती हैं और वह अपने चौथे पति से भी अलग ही चुकी है.

Show More
Back to top button