बॉलीवुड

अपने पैर पर खुद इन स्टार्स ने मारी थी कुल्हाड़ी, इन गलतियों के कारण बर्बाद कर लिया करियर

हिंदी सिनेमा में आसानी से किसी के भी हाथ सफलता हाथ नहीं लगती हैं. इसके लिए काफी की मेहनत करनी पड़ती है. वहीं दूसरी ओर कलाकारों का अच्छा भला करियर बर्बाद होने में भी देर नहीं लगती है. कई ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हुए हैं जिन्होंने खुद अपने अच्छे भले करियर को अपनी गलतियों के चलते बर्बाद कर लिया था. आइए आज ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में जानते हैं…

अभिजीत भट्टाचार्या…

abhijeet bhattacharya

अभिजीत भट्टाचार्या की आवाज के लाखों लोग दीवाने हैं. वे एलबम्स के साथ ही फिल्मों के लिए भी गाते थे. एक समय वे शाहरुख़ खान और सलमान खान की आवाज हुआ करते थे, हालांकि करियर में सफलता प्राप्त करने के बाद शायद वे घमंड की चपेट में आ गए थे और कई इंटरव्यूज में वे अपनी आवाज देने वाले कलाकारों के ख़िलाफ़ बिलने लगे थे. नतीजा यह हुआ कि इस बड़े सिंगर ने खुद अपनी हाथों अपना करियर खराब कर लिया.

फरदीन खान…

fardeen khan

फरदीन खान का फ़िल्मी करियर जब शुरू हुआ था तो लगा था कि वे लंबी रेस के घोड़े साबित होंगे हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ. चार्मिंग लुक के चलते वे अलग पहचान बना चुके थे, हालांकि फरदीन का नाम साल 2001 में ड्रग्स केस में सामने आया और फिर उनका करियर ठीक ठाक नहीं रहा.

ममता कुलकर्णी…

mamta kulkarni

अब बात करते हैं अपने समय की खूबसूरत और चर्चित अदाकारा ममता कुलकर्णी की. ममता को अंडरवर्ल्ड से नजदीकियां बढ़ाना बहुत महंगा पड़ गया. उनका नाम तो खराब हुआ ही साथ ही उनका बॉलीवुड करियर भी बर्बाद हो गया. शुरुआत में उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ जुड़ा था, वहीं फिर उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी के साथ जुड़ा. धीरे-धीरे बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी अर्श से फर्श पर आ गई.

शाइनी आहूजा…

shaina ahuja

शाइनी आहूजा ने हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ एंट्री ली थी. साल 2009 में शाइनी पर अपनी नौकरानी से बलात्कार करने का आरोप लगा था और इस घटना ने शाइनी को जेल की हवा तक खिलाई. इसके साथ उनका करियर भी बर्बाद हो गया.

शक्ति कपूर…

shakti kapoor

दिग्गज़ अभिनेता शक्ति कपूर अब फिल्मों में नजर नहीं आते हैं. अपने समय में शक्ति ने विलेन बनकर और कॉमेडी किरदार निभाकर खूब सफलता हासिल की थी, लेकिन साल 2006 में उन पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के इल्जाम लगे और फिर उनका करियर ढलान पर चले गया.

विवेक ओबेरॉय…

vivek oberoi

विवेक ओबेरॉय ने हिंदी सिनेमा में जोरदार एंट्री की थी. विवेक को लेकर यह कहा जाने लगा था कि वे एक बड़े स्टार बनेंगे. लेकिन उन दिनों उन्होंने सलमान खान से पंगा ले लिया था. गौरतलब है कि, सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय का नाम विवेक से जुड़ा था. सलमान इससे ख़फ़ा थे और दोनों अभिनेताओं के बीच विवाद हो गया था. आगे जाकर विवेक का करियर थम गया.

मोनिका बेदी…

monica bedi

मोनिका बेदी का करियर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ नाम जुड़ने के चलते बर्बाद हो गया था. मोनिका बेदी अबू के साथ रिश्ते में रही थी. फर्जी पासपोर्ट मामले के चलते उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. आगे जाकर वे बॉलीवुड का एक गुमनाम चेहरा बन गई.

Back to top button