ब्रेकिंग न्यूज़

शादी से पहले थाने पहुंच गई दुल्हन, कहा- प्रेमी के बिना नहीं रह सकती उसी से करनी है शादी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में शादी से महज कुछ दिन पहले ही एक दुल्हन थाने पहुंच गई और पुलिस वालों के सामने बुरी तरह से रोने लगी। रोते हुए लड़की ने पुलिस वालों से कहा कि उसे शादी नहीं करनी है। पुलिस वालों ने लड़की की पूरी बात सुनी और उसके माता-पिता को थाने बुला लिया। वहीं जब बेटी ने शादी न करने का कारण अपने माता पिता को बताया। तो उनके होश उड़ गए।

क्या है पूरा मामला

Dulhan

जानकारी के अनुसार कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में 12 जून को एक युवती की शादी होनी थी। माता-पिता बेटी की शादी की तैयारी में जुटे हुए थे। वहीं दूसरी तरफ युवती इस शादी से खुश नहीं थी। लाख समझाने के बाद भी उसके परिवार वालों ने उसकी एक ना सुनी। जिसके कारण युवती घर में किसी को बताए बना थाने पहुंच गई और पुलिस से मदद मांगते हुए कहने लगी कि उसकी शादी को रोक दिया जाए।

जब पुलिस ने युवती से शादी न करने की वजह पूछी तो उसने कहा कि वो किसी ओर से प्यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है। लेकिन घर वाले ये बात समझने को राजी नहीं थे और उसकी मर्जी के बिना कन्हीं ओर उसकी शादी तय कर दी।  युवती ने पुलिस से कहा कि 12 जून को उसके घर बारात आनी है। वो किसी तरह से उसकी शादी को रुकवा दें।

पुलिस थाने पहुंची युवती ने अपने माता-पिता पर जबरदस्ती शादी करने का आरोप भी लगाया है।  पुलिस के अनुसार पीड़िता का कहना है कि उसे अपने प्रेमी के साथ ही रहना है। लेकिन परिजन तैयार नहीं हो रहे हैं। वहीं युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसके माता पिता को थाने बुलाया और दिन भर थाने में पंचायत की गई।  युवती ने अपना पक्ष करते हुए कहा कि वो बालिग है। ऐसे में उसे अपनी मर्जी से शादी करने का पूरा हक है।

युवती के माता पिता ने उसे खूब समझाया लेकिन वो नहीं मानी और प्रेमी से शादी करने के फैसले पर आड़ी रही। माता-पिता ने पुलिस से भी मदद मांगी और कहा कि 12 जून को बारात आनी है। लड़की को समझाएं कि वो जिद छोड़ दें। लेकिन युवती ने किसी की ना सुनी और पुलिस से कहा कि वो अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है। वहीं कुछ देर बाद उसका प्रेमी भी थाने पहुंच गया और युवती को अपने साथ ले गया। 18 साल से अधिक आयु होने के कारण पुलिस ने युवती को प्रेमी के साथ जाने दिया।।

पुलिस ने इस मामले के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि आठ जून को युवती थाने पहुंच गई थी। माता-पिता पर जबरदस्ती शादी कराने का आरोप उसने लगाया। लड़की का कहना है कि गांव के ही एक युवक से वो शादी करना चाहती है। लेकिन परिवार वाले इसके खिलाफ हैं। परिवार के लोगों ने बिना उससे पूछे उसका रिश्ता तय कर दिया। पुलिस के अनुसार लड़की बालिग है, इसलिए उसकी मर्जी के बिना उसकी शादी परिवार वाले कन्हीं भी नहीं करवा सकते हैं।

Show More
Back to top button