समाचार

लव जिहाद से सूबे को बचाइए योगी जी! आख़िर ऐसा क्यों पड़ रहा कहना, पढ़ें पूरी ख़बर…

पहले हिंदू लड़की को फंसाया, फ़िर नशीला पदार्थ खिलाकर बनाया अश्लील वीडियो, जानिए क्या है पूरा मामला...

भले ही कई राज्य लव जिहाद पर क़ानून ले आएं हो और कई राज्य इस दिशा में आगे बढ़ रहे हो, लेकिन यह सामाजिक बुराई थमने का नाम नहीं ले रही। धर्म और पहचान छिपाकर हिन्दू लड़कियों का जीवन ख़राब करने का यह ख़ेल एक वर्ग विशेष द्वारा लगातार किया जा रहा है। बता दें कि ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले का है। जहां एक बार फ़िर लव जेहाद का मामला सामने आया है। हाटा थाना क्षेत्र के एक जागरण परिवार में रह कर भजन गाने वाली युवती को मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने अपना नाम सोनू शुक्ला बता कर पहले तो प्यार के झांसे में फंसाया। जिसके कुछ दिन बाद युवती को अपना घर बता कर किराए के मकान में ले गया। दीवार पर लगी मुस्लिम समुदाय की कुछ तस्वीर देख इस दौरान युवती दंग रह गई। वहीं जब युवती ने तस्वीरों के बारे में पूछा तो युवक बोला खाना खाने के बाद बता रहा हूं फिर खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया। जिसके बाद युवती बेहोश हो गई। जिसके बाद युवक ने युवती के साथ दुष्कर्म किया और फ़िर वीडियो भी बना लिया और बार-बार ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करता रहा। जिसके बाद युवती ने एसपी को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई।

love jihad

मालूम हो कि युवती एक जागरण परिवार में रह कर भजन गाती थी उसी दौरान एक युवक से दोस्ती हो गई। कुछ दिन बाद दोस्ती प्यार में बदल गई। कुछ दिन बाद युवक ने अपना घर कह कर किराए के मकान में बुलाया। खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर युवती के साथ दुष्कर्म कर फ़ोटो व वीडियो बना लिया। युवती को जब मुस्लिम होने की जानकारी हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। जिसके बाद लड़की इससे संपर्क में आना छोड़ दिया लेकिन आरोपी युवक वीडियो के आधार पर युवती को बार बार ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करता रहा। उसी दौरान युवती के नाम फर्जी फेसबुक अकाउंट बना चैट करता रहा और एक दिन युवती के मांग में जबरन सिंदूर भर फोटो भी खींच ली। इस दौरान युवक युवती पर धर्म परिवर्तन का भी दबाव बनाता था।

love jihad

इसके बाद जब युवती की सगाई किसी और से हो गई तो आरोपी युवक ने फेसबुक पर युवती का फोटो अपलोड कर दिया जिससे युवती की शादी भी टूट गई। वही जब इस मामले की पूरी सच्चाई घर वालों को पता चली तो थाने पर पहुंच कार्रवाई की मांग की लेकिन थाने से कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद परिजनो ने सोमवार को एसपी सचिन्द्र पटेल को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई। जिसके बाद तहरीर को संज्ञान में लेते हुए एसपी सचिन्द्र पटेल ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। जानकारी के लिए बता दें कि इसी मामले में सीओ पीयूष कांत राय ने बताया कि, “युवती की तहरीर पर आरोपी इमरान उर्फ सोनू निवासी लतीफनगर थाना शाहपुर जनपद गोरखपुर के विरुद्ध धारा 376, 323, 506, 328, 507, 406 आइपीसी व 66 डी आइटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

love jihad

वहीं उत्तरप्रदेश में ही एक दूसरा लव जिहाद का मामला देखने को मिला। जब मंगलवार को रामपुर (Rampur) में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया। यहां फेसबुक पर राहुल नाम के लड़के ने धर्म बदलकर अपनी आईडी बनाई। पहले उसने युवती को प्रेम के जाल में फंसाया। इसी मामले में पीड़ित युवती का आरोप है कि युवक ने 6 माह तक बंधक बनाकर रेप किया। मामला सामने आने के बाद आरोपी युवक समेत 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। तो वही पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है। ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी कि कैसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे में बढ़ रहे लव जिहाद के मामले को रोक पाते हैं? वैसे तो यूपी में लव-जिहाद क़ानून लागू है उसके बाद भी लगातार ऐसी घटनाएं होना सभ्य समाज की दृष्टि से शुभ संकेत नहीं।

Back to top button