दिलचस्प

8 फुट लंबे सांप को देख भाग गए घर के मर्द, महिला ने फिर जो किया वह बड़ा डेरिंग था

सांप एक ऐसा जीव है जिसे देखकर ही बदन में कपकपी छूट जाती है। यदि ये गलती से हमारे सामने आ जाए तो डर के मारे बुरा हाल हो जाता है। खासकर कोबरा किंग जैसा जहरीला और खतरनाक सांप घर में घुस जाए तो डरना तय है। जब भी घर में या मोहल्ले में सयानप आता है तो महिलाएं डरकर पीछे हट जाती है और पुरुष उस सांप को भगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बहादुर महिला से मिलाने जा रहे हैं जिसने 8 फुट लंबे किंग कोबरा को जिंदा पकड़ लिया।

woman cathing snake in saree

दरअसल ये हैरान कर देने वाला मामला ओडिशा के मयूरभंज का है। यहां बीते शनिवार एक घर में उस समय हंगामा मच गया जब वहां 8 फुट लंबा किंग कोबरा घुस आया। घर में जैसे ही किंग कोबरा आया तो उसे देख पति अपने बच्चों को लेकर भाग गया। हालांकि पत्नी ने बहादुरी दखाई और सांप को पकड़ लिया। अब इस बहादुर महिला के कारनामों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग इस महिला को ‘डेरिंग लेडी’ कह पुकार रहे हैं।

woman in saree

इस पूरी घटना की जानकारी न्यूज एजेंसी ‘एएनआई’ ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी। उन्होंने महिला की सांप को पकड़ते हुए तस्वीर साझा की। साथ ही लिखा कि ओडिश के एक रिहायशी इलाके में सांप (किंग कोबरा) घुस गया था जिसे एक महिला ने रेस्क्यू किया। महिला ने  एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि मुझे ये सांप एक स्थानीय घर के सामने मिला। मैंने उसे रेस्क्यू किया और फिर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के रेंज ऑफिसर की सहायता से उसे सेफ जगह पर छोड़ दिया।

सोशल मेडिया पर महिला की बहादुरी की बहुत तारीफ हो रही है। जिसने भी ये खबर देखी उसे विश्वास नहीं हुआ। आमतौर पर यही देखा जाता है कि सांप जैसे जानवरों से महिलाएं दूर ही रहना पसंद करती है। फिर ये किंग कोबरा तो दुनिया का सबसे खतरनाक सांप माना जाता है। इसके जहर की दो बंद ही इंसान को आधे घंटे के अंदर मारने में सक्षम है। यही वजह है कि यहां हमे महिला की बहादुरी की तारीफ करनी होगी। अच्छी बात ये रही कि महिला ने सांप को मारा नहीं बल्कि जिंदा पकड़ सही सलामत दूसरी जगह छोड़ दिया।

महिला की बहादुरी देख लोगों ने बहुत अच्छे रिएक्शन भी दिए।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button