बॉलीवुड

परिवार के साथ इस आलीशान घर में रहती है एकता कपूर, अपनी इस आदत के कारण रह गई कुंवारी

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर आज 46 साल की हो गई हैं. 7 जून 1975 को एकता का जन्म दिग्गज़ अभिनेता जीतेन्द्र और शोभा कपूर के घर हुआ था. एकता कपूर जाने माने बॉलीवुड अभिनेता तुषार कपूर की बड़ी बहन हैं. एकता करीब 20 सालों से टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही हैं.

ekta kapoor

46 साल की हो चुकी एकता कपूर अपने पिता जितेंद्र, मां शोभा कपूर, भाई तुषार कपूर, भतीजे लक्ष्य और अपने बेटे रवि कपूर के साथ मुंबई में आलीशान घर में रहती हैं. उनके खूबसूरत बंगले का नाम कृष्णा हैं, जबकि इसे प्रेम मिलन के नाम से भी जाना जाता हैं. आइए आज आपको एकता कपूर के खूबसूरत बंगले की सैर कराते हैं…

ekta kapoor

भीतर और बाहर दोनों ही ओर से एकता का बंगला काफी खूबसूरत दिखता है. यह बंगले के बाहर का नज़ारा है.

ekta kapoor

अब एकता के बंगले के अंदर की सैर कराते हैं. इस तस्वीर में घर का डाइनिंग एरिया नज़र आ रहा है. एकता के घर का इंटीरियर बेहद शानदार है.

ekta kapoor

यह तस्वीर देखने पर लगता है कि, शायद यह फोटो एकता के बैडरूम की हो सकती है. बेड पर एकता कपूर का भतीजा लक्ष्य (तुषार कपूर का बेटा) बैठा हुआ है. एकता ने अपने घर की सजावट के लिए सफेद रंग का खूब इस्तेमाल किया है. वहीं घर की दीवारों को भी सफेद रंग से सजाया गया है.

ekta kapoor

एकता के पूरे परिवार की भगवान और अपने धर्म में गहरी आस्था है. एकता कपूर काफी धार्मिक है. एकता के घर में गणेश जी का काफी भव्य और खूबसूरत मंदिर बना हुआ है. बता दें कि, हर साल बड़े पैमाने पर गणेश उत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाता है. यह तस्वीर उसी समय की है. जिसमें तुषार कपूर और जीतेन्द्र भगवान श्री गणेश की भक्ति में डूबे हुए देखें जा सकते हैं.

ekta kapoor

बता दें कि, एकता हर शनिवार शनि मंदिर जाती हैं और दान पुण्य का काम करती हैं.

ekta kapoor

एकता कपूर अपने पूरे परिवार के काफी क्लोज है. एकता अपने परिवार के साथ घुल मिलकर हर त्यौहार बड़े धूमधाम के साथ मनाती है.

ekta kapoor

एकता कपूर न्यूमेरोलॉजी में भी काफी विश्वास रखती है. उन्होंने इसके तहत साल 2003 से अंगूठियां पहनना शुरू कर दिया था और वे ब्रेसलेट भी पहनती हैं.

ekta kapoor

कुछ एक बॉलीवुड फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी एकता ने अपने टीवी करियर की शुरुआत ‘मानो या ना मानो’ सीरियल से की थी. वे अब तक 130 से अधिक धारावाहिकों को प्रोड्यूस कर चुकी है, जिनमें प्रमुख रूप से ‘हम पांच’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कहीं किसी रोज’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कहीं तो होगा’, ‘कसम से’, ‘पवित्र रिश्ता’, ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘ये है मोहब्बतें’, ‘जोधा अकबर’, ’नागिन’, ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘कुंडली भाग्य’ शामिल है.

ekta kapoor

46 की उम्र में भी कुंवारी, लेकिन एक बेटे की मां…

एक साक्षात्कार में एकता ने कहा था कि, ”सबसे बड़ा साइड इफेक्ट ये है कि यह लोगों को धैर्यहीन बना देता है. मुझे लगता है कि मुझमें धैर्य की बहुत कमी है इसलिए मैंने शादी नहीं की. अगर आप सुखी शादीशुदा जिंदगी चाहते हैं तो आपको धैर्य और दिखावे से काम लेना होगा.” लेकिन वे साल 2019 में सेरोगेसी के जरिए बेटे रवि कपूर की मां बनी थी.

 

Back to top button