विशेष

दुनिया के वैज्ञानिकों की शोध के मुताबिक इस महिला का हर एक अंग है परफेक्ट, बनी सबसे सुंदर महिला

दुनिया में आखिर ऐसा कौंन होगा जो खूबसूरत नहीं दिखना चाहता. हर कोई अच्छे से अच्छा लगना चाहता है. ताकि दुनिया उसकी और देखें. उसे अटेंशन मिले. लेकिन खूबसूरती के मायने क्या है. खूबसूरती कैसे तय की जाती है. इसका तो कोई पैमाना नहीं है. लेकिन दुनिया के वैज्ञानिकों ने इसका भी हल निकाल लिया है. एक शोध के मुताबिक एक ऐसी महिला इन वैज्ञानिकों को मिली है जो दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत है. इन वैज्ञानिकों के हर पैमाने पर पर महिला खरी उतरी है.

 kelly brook

इस सर्वेक्षण के मुताबिक केली ब्रुक का चेहरा और शरीर दुनिया में सबसे सुंदर है. उनकी सबसे ख़ास बात यह है कि वह ना ही जरुरत से ज्यादा पतली हैं और ना ही मोटी है. उनकी लंबाई के मुताबिक उनका शारीरिक अनुपात दुनिया में सबसे सटीक है. आपको बता दें कि केली ब्रुक एक इंग्लिश मॉडल, अभिनेत्री और सोशलाइट हैं. इस महिला का पूरा नाम केली ऍन पार्सन्स है. केली ब्रूक UK में मॉडलिंग के लिए जानी जाती हैं वहीं अमेरिका में NBC सिटकॉम वन बिग हैप्पी में अपनी भूमिका के लिए पहचानी जाती हैं. केली ब्रुक का जन्म 23 नवम्बर 1979 को इंग्लैंड के केंट स्थित रॉचेस्टर में हुआ था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kelly Brook (@iamkb)

 kelly brook

गौरतलब है कि ग्राजिया पत्रिका के लिए 5,000 से अधिक महिलाओं के ऊपर एक सर्वेक्षण शुरू किया गया था. इस सर्वेक्षण के आधार पर ब्रुक के फिगर को सबसे अच्छा माना गया था. इस सर्वे के अंदर निम्न पैमाने शामिल थे. इसमें लोगों से जो सवाल पूछा गया था उसमें किसी महिला की हाइट, चेहरे का आकार, उसके बाल, उसका वजन, और कूल्‍हों का आकार आदि शामिल था. इस सर्वे में सबसे पहले वैज्ञानिकों ने लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक एक सेक्सी महिला बनने के लिए सेक्सी फिगर क्या होना चाहिए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kelly Brook (@iamkb)

 kelly brook

इन लोगो के जवाब के हिसाब से केली ब्रुक इन सभी मापदंडो पर खरा उतरती है. मेडिकल साइंस की माने तो इस मॉडल की शारीरिक बनावट बिल्कुल परफेक्ट है. ब्रुक सेलिब्रिटी जूस पर एक नियमित पैनलिस्ट के रूप में भी जानी जाती हैं. इस खूबसूरत महिला ब्रुक ने कई टेलीविजन शो में बतौर गेस्ट एक्टिंग की है. उनकी शो लिस्ट में, द नाइटली शो, स्ट्रिक्टली कम डांसिंग, लूज वीमेन और ब्रिटेन गॉट टैलेंट सीरिज 3 में जज की भूमिका आदि शामिल थी.

 kelly brook

आपको बता दें कि केली ब्रुक महज़ अठारह वर्ष की उम्र में ही MTV, ग्रेनेडा टेलीविज़न तथा द ट्रबल TV चैनल में युवाओं के लिए दिखाए जाने वाले कार्यक्रमों का सबसे बड़ा चेहरा बन चुकी थी. इसके साथ ही उन्हें 2005 में FHM की सेक्सिएस्ट ‘वुमन इन द वर्ल्ड’ के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. इसके बाद ब्रुक का नाम 2015-1998 से हर FHM की 100 सेक्सिएस्ट काउंटडाउन में शामिल रहा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kelly Brook (@iamkb)

इस सेक्सिएस्ट महिला ने एब्सोलन (2003), फिशटेल (2007), पिरान्हा 3 डी (2010), कीथ लेमन: द फिल्म (2012), और टेकिंग स्टॉक (2015) जैसी फिल्मों में अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाया है. उन्होंने 16 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू की थी. उन्होंने उस समय सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के साथ ही जीत हासिल की थी. 2010 में ब्रुक ने अमेरिकन मैगजीन के ‘प्लेबॉय पत्रिका’ के लिए एक फोटो शूट करवाया था. ब्रुक एनिमल से काफी प्यार करती हैं और इसके लिए वह PETA के अभियान से भी जुड़ी है.

Show More
Back to top button