विशेष

बचपन की दोस्त से अजिंक्य रहाणे ने रचाई थी शादी, स्कूल से शुरू हुई थी कपल की प्रेम कहानी

भारतीय क्रिकेट टीम में आज के समय में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन खेल की बदौलत दुनियाभर में नाम कमाया है. ऐसे ही एक जाने माने क्रिकेटर हैं अजिंक्य रहाणे. अजिंक्य रहाणे अपने खेल के साथ ही मैदान पर अपने शांत स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं. खेल के साथ उनका यह अंदाज भी उन्हें लोगों का पसंदीदा बनाता है.

ajinkya rahane

अजिंक्य रहाणे करीब 10 साल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में धमाल मचा रहे हैं. अक्सर वे अपने खेल के कारण चर्चा में बने रहते हैं, हालांकि उनकी निजी ज़िंदगी को लेकर चर्चा कम ही होती है. ऐसे में आइए आज आपको रहाणे की पत्नी और उनकी बेटी के बारे में बताते हैं…

ajinkya rahane

अजिंक्य रहाणे ने साल 2014 में राधिका धोपावकर से शादी की थी. अजिंक्य रहाणे और राधिका स्कूल के दोस्त हैं. बताया जाता है कि, दोनों का घर भी पास-पास में ही था. दोनों की अक्सर मुलाक़ात होते रहती थी और कब दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई यह पता ही नहीं चला. आगे जाकर दोनों हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के होकर रह गए.

ajinkya rahane

दोनों के ही परिवार वालों को दोनों के रिश्ते से कोई एतराज नहीं था. हालांकि अजिंक्य के घर वाले चाहते थे कि वे पहले क्रिकेट करियर में कुछ हासिल कर लें और फिर उसके बाद शादी करें. रहाणे ने ऐसा ही किया. क्रिकेट में सफ़लता पाने के बाद रहाणे ने अपनी प्रेमिका राधिका से 26 नवंबर 2014 को शादी कर ली थी. इस शादी में कई खिलाड़ी और बीसीसीआई के सदस्यों के साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स ने भी हिस्सा लिया था.

ajinkya rahane

कपल ने शादी के बाद एक ग्रैंड रिसेप्शन रखा था. रिसेप्शन के दिन रहाणे ब्लैक थ्री-पीस सूट में काफी हैंडसम लग रहे थे, तो वहीं उनकी लेडी लव राधिका ने रेड लहंगा पहन रखा था जो उनकी खूबसूरती को और बढ़ा रहा था.

ajinkya rahane

 ajinkya rahane

ajinkya rahane

शादी के बाद अजिंक्य और रहाणे एक बेटी के माता-पिता बने थे. राधिका ने शादी के पांच साल बाद बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम आर्या है.

 ajinkya rahane

ajinkya rahane

अजिंक्य रहाणे का क्रिकेट करियर…

अजिंक्य रहाणे लंबे समय से क्रिकेट की दुनिया में सक्रिय है. उन्होंने मुंबई में घरेलू प्रतियोगिता से अपने करियर का आगाज़ किया था. साल 2011 में रहाणे ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखे थे. इस साल उन्होंने अपने वनडे करियर की शुरुआत के थी. रहाणे ने अपना पहला वनडे इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, वहीं अपने टेस्ट करियर की शुरुआत रहाणे ने साल 2013 में की थी. उन्होंने अपना पहला वनडे ऑस्ट्रेलियाई टीम के ख़िलाफ़ खेला था.

ajinkya rahane

अजिंक्य रहाणे की नेट वर्थ…

अजिंक्य रहाणे भारतीय क्रिकेट टीम के ‘ए’ ग्रेड के खिलाड़ी के रूप में शुमार हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें यह दर्जा दे रखा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे की कुल संपत्ति 9 मिलियन डॉलर है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से तगड़ी कमाई करने के साथ ही वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं. बता दें कि, रहाणे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं. हर सीजन के लिए उन्हें दिल्ली टीम 5 करोड़ रूपये का भुगतान करती है.

ajinkya rahane

Show More
Back to top button