बॉलीवुड

आपके पसंदिता बॉलीवुड स्टार बचपन में दीखते थे बेहद ही क्यूट, दबंग खान तब भी दबंग ही थे

बचपन के वो दिन आखिर कौन नहीं याद करता, जब हम बिना किसी बात की चिंता किये सुकून की जिंदगी जीते थे. हम सभी को अपना बचपन बहुत ही ज्यादा प्रिय होता है. शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे अपने बचपन की यादों से प्यार न हो. स्कूल जाना, दोस्तों से मिलना, दोस्तों के साथ घूमना आदि. ऐसा ही बचपन हमारे बॉलीवुड स्टार्स का भी होता है. उस समय उनके पास न किसी तरह का स्टारडम न ही किसी तरह का मीडिया हुआ करता था. आज हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के बचपन में लें जा रहे है.

सलमान खान

salman khan

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान को आज पूरी दुनिया जानती है. सलमान खान ने अपनी पढ़ाई बांद्रा के सेंट स्टेनिस्लॉस से पूरी की है. इससे पहले वह कुछ वर्षो तक अपने छोटे भाई अरबाज खान के साथ ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में पढाई किया करते थे. सलमान खान आज जितने हैंडसम नज़र आते है अपने बचपन में भी वह इतने ही फिट और मासूमा नज़र आते थे.

ऐश्वर्या राय

aishwarya rai childhood

ऐश्वर्या राय अब बच्चन परिवार की बहू बन चुकी है. आज ऐश्वर्या की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है. ऐश ने अपनी शुरूआती पढ़ाई हैदराबाद और आंध्र प्रदेश से पूरी की है. इसके बाद वह अपने माता-पिता के साथ मायानगरी मुंबई में रहने आ गई थी. इसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई सांता क्रूज के आर्य विद्या मंदिर से पूरी की. इसके बाद ऐश ने आगे की पढ़ाई डी जी रुपारेल कॉलेज से पूरी की. अपने बचपन में वह खूबसूरत तो थी ही लेकिन एक आम परिवार का हिस्सा थी.

शाहरुख़ खान

shahrukh khan

शाहरुख़ खान को आज हर कोई बॉलीवुड के रोमांस किंग खान के नाम से जानता है. शाहरुख ने दिल्ली के सेंट कोलम्बा स्कूल से अपनी शुरूआती शिक्षा प्राप्त की. अपने स्कूल के दिनों में वह पढ़ाई और नाट्य कला में भी काफी आगे हुआ करते थे. स्कूल के दिनों में उन्हें स्वोर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया था. यह अवार्ड सबसे होनहार छात्र को ही दिया जाता है. इसके बाद शाहरुख ने हंस राज कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री भी प्राप्त की. इसके बाद शाहरुख़ ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से मास्टर में मास कम्युनिकेशन पूरा किया.

शिल्पा शेट्टी

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी ने मुंबई के सेंट एंथोनी गर्लस हाई स्कूल से स्कूलिंग एजुकेशन पूरा किया. इसके बाद उन्होंने मटुंगा के पोद्दार कॉलेज में एडमिशन लिया. शिल्पा अपने स्कूल में वॉलीबॉल टीम की कैप्टन रह चुकी हैं. स्कूल में वह सीधी सी लड़की दिखती थी, वह कराटे में ब्लैक बेल्ट भी है.

अक्षय कुमार

akshay kumar

अक्षय कुमार दिल्ली में रहते थे. उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के डोन बोसको स्कूल से पूरी की थी. इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने दिल्ली के ही खालसा कॉलेज में एडमिशन लिया था. आज वह बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार है.

जेनेलिया डिसूजा
जेनेलिया डिसूजा इन दिनों बॉलीवुड से दूर रहती है. उन्होंने अपनी पढ़ाई बांद्रा के अपोस्टोलिक कारमेल के हाई स्कूल से पूरी की थी. बाद में उन्होंने मैनेजमेंट शिक्षा में डिग्री हासिल करने के लिए सेंट ऐंड्रूज कॉलेज में एडमिशन लें लिया. जेनेलिया को पढ़ाई के साथ साथ खले में भी काफी रूचि थी. वह स्टेट लेवल पर एथलीट और नेशनल लेवल पर फुटबॉल खेल चुकी हैं.

रणवीर सिंह

ranveer singh

रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के उभरते हुए सबसे बड़े स्टार है. उन्होंने इंडियाना यूनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन से अपनी बैचलर ऑफ आर्ट्स की पढ़ाई की थी. रणवीर को अपनी लाइफ में शुरू से ही एक्टिंग का शौक था. अगर आज आप उनकी स्कूल की तस्वीर को उठा कर देखें तो उस समय भी वह काफी नॉटी हुआ करते थे.

अनुष्का शर्मा

anushka sharma

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा स्कूल के दिनों में काफी सीधी सी नज़र आती थी. अनुष्का शर्मा आज एक सफल एक्ट्रेस हैं.

Back to top button