बॉलीवुड

संजय दत्त से लेकर ऋतिक तक इन स्टार्स को पत्नियों ने दिया धोखा, अचानक तोड़ दी शादी

दुनिया भर में मौजूद हर रिश्ते को अपनी मंजिल नहीं मिल पाती है और अगर मिल भी जाती है तो यह जरूरी नहीं दोनों जीवनभर साथ निभा सके. बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ भी ऐसा ही हुआ है. कई एक्टर्स अपनी पत्नी से तलाक नहीं लेना चाहते थे, हालांकि उनकी पत्नियां उनसे दूर हो गई. आइए आज ऐसे ही कुछ अभिनेताओं के बारे में जानते हैं…

संजय दत्त…

sanjay dutt and rhea pillai

हिंदी सिनेमा में बाबा के नाम से प्रसिद्ध संजय दत्त ने तीन शादियां की थी. संजय की पहली शादी साल 1987 में ऋचा शर्मा से हुई थी. उनके निधन के बाद संजू ने दूसरी शादी 14 फरवरी 1999 को रिया पिल्लई से की थी, हालांकि दोनों साल 2008 में अलग हो गए थे. संजू नहीं चाहते थे कि उनकी शादी टूटे. लेकिन वे अपनी शादी बचा नहीं सके. दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद संजू बाबा ने दिलनवाज शेख यानी कि मान्यता दत्त से साल 2008 में तीसरी शादी की थी. कपल आज शादीशुदा ज़िंदगी में बेहद खुश हैं. दोनों एक बेटी इकरा और बेटे शहरान के माता-पिता हैं.

फ़रहान अख़्तर…

farhan akhtar

बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता फरहान अख़्तर अपनी अदाकारी और गायकी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों का हिस्सा बन चुके हैं. फरहान ने साल 2000 में अधुना भबानी से शादी की थी. वहीं साल 2017 में दोनों का तलाक हो गया था. फरहान का कहना रहा है कि, तलाक के लिए पहल अधुना द्वारा की गई थी. फरहान और अधुना दो बेटियों के माता-पिता हैं. फिलहाल लंबे समय से फरहान शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं.

ऋतिक रोशन…

hrithik roshan and sussanne khan

दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों में से एक माने जाने वाले ऋतिक रोशन ने साल 2000 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसी साल ऋतिक रोशन विवाह बंधन में भी बंध गए थे. ऋतिक ने गुजरे जमाने के अभिनेता संजय खान की बेटी सुजैन खान से शादी की थी. हालांकि दोनों की शादी करीब 14 सालों के बाद साल 2014 में टूट गई थी. बताया जाता है कि, तलाक के लिए पहले सुजैन खान द्वारा कदम उठाये गए थे. हालांकि अब भी दोनों अपने बच्चों की खातिर साथ आते रहते हैं. दोनों दो बेटों के माता-पिता हैं.

अरबाज खान…

arbaaz khan and malaika arora

अरबाज खान और बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन मलाइका अरोरा का रिश्ता काफी सुर्ख़ियों में रहा है. बताया जाता है कि, अरबाज और मलाइका ने एक दूसरे को करीब 4 साल तक डेट किया था. इसके बाद दोनों साल 1998 में विवाह बंधन में बंध गए थे. दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी बेहद अच्छी चल रही थी, हालांकि शादी के करीब 19 सालों बाद दोनों के रिश्ते में दरार पैदा हो गई. साल 2017 में मलाइका अरोरा ने अरबाज खान से तलाक लेकर रिश्ता खत्म कर लिया. बताया जाता है कि, अरबाज ने अपने रिश्ते को बचाना चाहा, हालांकि वे सफल नहीं हो सके.

मनोज तिवारी…

manoj tiwari

भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी ने दो शादी की है. उनका पहली पत्नी से साल 2012 में तलाक हो गया था. मनोज के मुताबिक़, वे तलाक नहीं चाहते थे, हालांकि उनकी पहली पत्नी रही रानी ने उनसे अलग होने का मन बना लिया था. बता दें कि, बीते साल लॉक डाउन में मनोज तिवारी ने दूसरी शादी की थी.

Back to top button