राशिफल

Rashifal 5 June: आज ये पांच राशियां रहें सचेत, प्रतिद्वंदी हो सकते हैं हावी, कमाई घटेगी

हम आपको शनिवार 5 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी रोमांटिक प्रवृति उजागर होगी। अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी। लीवर और हड्डियों से जुड़ी परेशानी हो सकती है। रोजमर्रा के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। लव लाइफ में खुशी बनी रहेगी। आज आप दोस्तों और परिवार की जरूरतों में फंस सकते हैं। काम करने में आपको मुश्किलें आ सकती हैं और लोग चीजों के प्रति आपके सनकी दृष्टिकोण को समझेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जरूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। आज व्यवसाय में प्रगति की तरफ अग्रसर होंगे। नजदीकी लोगों से संबंधों में और मधुरता आएगी। आज स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है, लापरवाही न करें। आज आप ध्यान तो केन्द्रित करेंगे ही साथ में अपनी प्राथमिकताएं भी तय कर सकेंगे। परिवार से जुड़े दोस्त आपका साथ देंगे। व्यवसाय में किसी पुराने संबंध को लेकर तनाव हो सकता है।

Shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज फालतू खर्चा होने की संभावना है। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अपने मन की बात या कोई खास प्लानिंग किसी से शेयर न करें। ऑफिस या वर्क प्लेस पर तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। कोई नया बिजनेस प्रोजेक्ट प्रारंभ कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। खर्च की अधिकता से परेशान हो रहे हैं। कर्ज लेना पड़ सकता है। व्यापार, नौकरी में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ में दूरियों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में आज आपको फायदा मिलेगा। दोस्तों के साथ आपके संबंध बेहतर बनेंगे। बिना सोचे समझे किये गए निवेश से धनहानि संभव है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके सोचने के तरीके में बदलाव आएगा। कार्यस्थल पर कुछ लोग बाधा पहुंचा सकते हैं। लेन-देन में सावधानी रखें। ससुराल पक्ष से कोई अशुभ खबर मिल सकती है। आप आज सामने आने वाले अवसरों का फायदा उठा सकेंगे। कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। मित्रों की सहायता लेने को आप सोच सकते हैं। रोजगार मिलने की संभावना के बीच निवेश शुभ रहेगा। लेकिन, अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज गृहोपयोगी चीजों में वृद्धि होगी। आप बहुत सक्रिय और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। अत्यधिक व्यस्तता के कारण मानसिक थकान महसूस होगी। नौकरी वालों के लिए समय ठीक नहीं है। मनोबल और कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आपको अपने बॉस या अपने सहकर्मियों के साथ दौरे पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में भागदौड़ बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले आज अपना काम खुद करें और खुद को संयम में रखें। उपयोगी व्यक्तियों से सम्पर्क बढ़ेगा। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। आज लम्बे समय बाद आप मौज मस्ती के मूड में रहेंगे और जमकर खर्च करेंगे। लोगों से मिलने और किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अच्छा समय है। किसी बहस में पड़ने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। दुश्मनों से संभलकर रहें।

Hanuman

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बिजनेस और करियर के मामले में किस्मत आपका साथ देगी। दोस्तों के साथ आज आप अच्छा वक्त बिताएंगे। अगर आज कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं। ईमानदारी से काम करने से आपकी तरक्की होगी। आज आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाने की पूरी कोशिश करेंगे तो फायदा होगा। युवाओं के लव लाइफ में विवाद हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिवार में सौहार्दपूर्ण माहौल रहेगा। जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां बढ़ने से आज आप काफी परेशान रहेंगे। व्यवसाय से जुड़ा कोई फैसला लेते वक्त आप सावधान रहें ताकि कोई आप को ठगे नहीं। आर्थिक सफलता के अच्छे योग बने हुए हैं। अगर आपके जीवन में एक के बाद एक मुश्किलें आ रही हैं तो हिम्मत हारने की जगह आप डटकर उनका सामना करें। रोजमर्रा के कामकाज पूरे होने में रुकावटें आ सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निवेश लाभदायक रहेगा। सामाजिक कार्य करेंगे। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। कार्य सिद्धि से आत्मसम्मान बढ़ेगा। नया बिजनेस शुरू कर सकते है, बिजनेस शुरु करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी कर ले तो बेहतर होगा। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। टीमवर्क से सफलता का योग है। अपने लोगों के साथ समय गुजरेगा। जीवनसाथी की चिंता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

बॉस आपकी परफॉरमेंस से खुश होकर आपको कोई अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं। आज आप खुद को सुकून में और तनाव मुक्त पाएंगे। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों के लिए यह समय कुछ प्रतिकूल हो सकता है। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपको संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। अपने सहकर्मियों पर जरूरत से ज्यादा विश्वास न करें। किसी भी तरह का कोई नया खर्चा न करें तो ही अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज  आप बिजनेस में जोखिम न लें। आज के दिन समय की उपयोगिता को ध्यान में रखकर काम करेंगे, तभी आप-अपने मकसद में कामयाब होंगे। आप एक टीम का नेतृत्व करने के लिए मज़बूत स्थिति में होंगे और लक्ष्य को पाने के लिए मिलकर काम करेंगे। जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपकी मदद जरूर करेंगे। आज प्रेम-प्रसंग के मामलों से खुद को दूर रखें। व्यवसायिक शत्रु परास्त होंगे। लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।

आपने Rashifal 5 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब तेज भूख लगने पर मां पार्वती ने निगल लिया था शिव को, पढ़ें धूमावती माता की कथा

Show More
Back to top button