बॉलीवुडविशेष

अनिल और टीना की शादी के ख़िलाफ़ था अंबानी परिवार, भूकंप से कपल की प्रेम कहानी में आया था ट्विस्ट

देश के जाने-माने उद्योगपति अनिल अंबानी आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. अनिल का जन्म 4 जून 1959 को मुंबई में हुआ था. बता दें कि, अनिल रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख और एशिया के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अंबानी के छोटे भाई हैं. साल 1991 में अनिल ने हिंदी सिनेमा की जानी मानी और खूबसूरत अदाकारा टीना मुनीम से शादी की थी. आइए आज आपको अनिल और टीना की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं…

anil ambani and tina munim

बताया जाता है कि, अनिल और टीना मुनीम पहली बार साल 1986 में मिले थे. पहली ही नज़र में अनिल को टीना काफी पसंद आ गई थी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अनिल अंबानी ने टीना मुनीम को पहली बार एक शादी समारोह में देखा था. टीना शादी में काले रंग की ड्रेस पहनकर पहुंची थी. अनिल बॉलीवुड एक्ट्रेस को देखते ही उन्हें अपना दिल दे बैठे थे.

anil ambani and tina munim

यह वो दौर था जब टीना मुनीम हिंदी सिनेमा में टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार थी. टीना ने बताया था कि, पहली ही मुलाक़ात में उन्हें अनिल अंबानी काफी पसंद आ गए थे. उन्होंने यह भी कहा था कि, उन्होंने अनिल से मुलाकात से पहले रिलायंस कंपनी का नाम तक नहीं सुना था.

anil ambani and tina munim

धीरे-धीरे अनिल और टीना एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे और अनिल अंबानी एवं टीना दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर गंभीर थे. अनिल ने अपने परिवार से टीना के संग रिश्ते को लेकर बात भी कर ली थी, हालांकि अंबानी परिवार इस रिश्ते से नाखुश था. दरअसल इसके पीछे की वजह यह थी कि अंबानी परिवार किसी अभिनेत्री को अपने घर की बहू नहीं बनाना चाहता था. ऐसे में परिवार के दबाव के बीच अनिल ने टीना से दूरी बना ली.

anil ambani and tina munim

बताया जाता है कि, अनिल ने अपने परिवार के फैसले के बारे में टीना को भी बताया दिया था और इससे टीना को बड़ा झटका लगा था. हालांकि फिर 1989 में दोनों की प्रेम कहानी ने करवट ली. उस समय अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूकंप आया था, जब टीना वहीं थी. ऐसे में अनिल को टीना की चिंता सताई और उन्होंने एक्ट्रेस को फोन लगा दिया.

anil ambani and tina munim

फोन कर अनिल ने टीना से सवाल किया कि क्या तुम ठीक हो ? टीना का जवाब मिलते ही अनिल ने फोन काट दिया. दोनों के बीच ज्यादा कुछ बात नहीं हुई. अनिल ने जब अचानक से फोन काट दिया तो टीना इससे काफी हैरान हो गईं. जहां अनिल टीना के बिना रह नहीं पा रहे थे, तो वहीं टीना से भी अनिल के बिना रहा नहीं गया और दोनों के बीच वापस से बातचीत होने लगी.

anil ambani and tina munim

टीना के भारत लौटने के बाद अनिल अंबानी ने टीना को अपने परिवार से मिलवाया था. इसके बाद दोनों के रिश्ते पर मुहर लग गई थी. टीना मुनीम और अनिल अंबानी ने परिवार की सहमति के बाद साल 1991 में शादी कर ली. बता दें कि, टीना और मुकेश के बीच उम्र में करीब डेढ़ साल का अंतर है. अनिल पत्नी टीना से उम्र में छोटे हैं. कपल के दो बेटे हैं. जिनका नाम जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी हैं.

anil ambani family

anil ambani family

Back to top button