समाचार

मंदिर से शिवलिंग उखाड़ते हुए पकड़ी गई चाइनीज महिला, जांच में सामने आई चौकाने वाली वजह

भारत एक ऐसा देश है जहां लोगों की भगवान को लेकर आस्था बहुत मजबूत है। यही वजह है कि यहां आपको हर शहर, गांव, गली मोहल्ले में भगवान का मंदिर देखने को मिल जाएगा। हर मंदिर में भक्तों का ताता लगा ही रहता है। इन भक्तों को अपने भगवान से गहरा प्रेम है। इसलिए यदि कोई इनका अपमान करे तो ये सहन नहीं कर पाते हैं। लेकिन कुछ लोग ये बात समझते नहीं है। वे दूसरों के या खुद के भगवान का अपमान करते हैं। अब बिहार के गया (Gaya) जिले की इस अजबोगरीब घटना को ही ले लीजिए।

chinese woman arrested for uprooting shivling

दरअसल गया जिले के बोधगया थाना इलाके में देवी स्थान नाम का एक मंदिर है। इस मंदिर में एक शिवलिंग रखी हुई है। यह शिवलिंग अपने स्थान से अचानक गायब हो गई थी। जब मामले की जांच की गई तो पाया गया कि ये काम एक चाइनीज महिला (chinese woman) का है। उसे ये काम करते हुए किसी ने देख लिया और फिर पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने भी तुरंत एक्शन लिया और इस चाइनीज महिला को शवलिंग उखाड़ने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। जब पुलिस ने महिला के बैकग्राउन्ड की जानकारी निकाली तो और भी चौकाने वाले खुलासे हुए।

chinese woman arrested for uprooting shivling

पुलिस ने जांच में पाया कि यह चाइनीज महिला पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दे चुकी है। तब वह अमवा स्थित एक मंदिर में शिवलिंग को उखाड़ते समय पकड़ी गई थी। यह नजारा देख लोगों ने इसका विरोध किया था। वे महिला को सजा दिलवाना चाहते थे। हालांकि तब पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कर दिया था। लेकिन ये महिला शांत नहीं हुई। अब इसने पचहट्टी मोहल्ले में स्थित एक शिवलिंग को उखाड़ ली। इसलिए इस बार पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए इसे गिरफ्तार कर लिया। लेकिन महिला ने शिवलिंग क्यों उठाई थी ये अभी भी पुलिस के लिए बड़ा सवाल बना हुआ था। चलिए हम इस राज से भी पर्दा उठा देते हैं।

chinese woman arrested for uprooting shivling

बोधगया थाना अध्यक्ष नितेश कुमार ने इस महिला को हिरासत में लेने के बाद कई घंटों पूछताछ की। उन्होंने महिला से ये भी जानने की कोशिश करी कि चोरी के बाद उसने शिवलिंग को कहां रखा है। इस पूरी जांच में नितेश कुमार को ऐसा महसूस हुआ कि ये चाइनीज महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है। इसकी मानसिक स्थिति शायद ठीक नहीं है इसलिए वह ऐसे काम कर रही है। हालांकि इस मामले में स्पष्ट रूप से अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है। जांच में ये भी सामने आया कि ये चाइनीज महिला बोधगया के विभिन्न होटलों में रहती है।

gaya sp

इस मामले पर गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने कहा कि हमे महिला द्वारा एक मंदिर में स्थित शिवलिंग को उखाड़ने की घटना पता चली है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। पूछताछ के बाद उचित एक्शन लिया जाएगा। चुकी ये मामला काफी संवेधनशील और गंभीर है इसलिए पुलिस भी इसकी बारीकी से जांच कर रही है।

वैसे आपको क्या लगता है महिला ने ऐसा क्यों किया होगा?

 

Back to top button