दिलचस्प
Trending

इस खूबसूरती युवती ने ढूंढ निकाले अपने 63 भाई-बहन, आगे और भी बढ़ सकते है कारवां, जानें पूरी कहानी

विक्की डोनर वर्ष 2012 में रिलीज हुई एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन शूजित सरकार और निर्माण आयुषमान खुराना ने किया है। ऐसे में फ़िल्म प्रेमियों को इस कहानी की स्टोरी भी पता होगी, लेकिन जिन्हे नहीं पता उनके लिए बता दें कि इस फ़िल्म की कहानी यह है कि विक्की एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखता है और वह दिल्ली में रहता है। उसके पास कोई काम नहीं है।

vicky donor

इस फिल्म में डॉ बलदेव चड्ढा यानि अन्नु कपूर एक फर्टिलिटी एक्सपर्ट हैं। वह खुद का फर्टिलिटी क्लीनिक चलाते हैं। विक्की में चड्ढ़ा को स्वस्थ और हाइ पर्फार्मिंग स्पर्म डोनर दिखता है। चड्ढा की बहुत कोशिशों के बाद विकी अपना स्पर्म डोनेट करने के लिए तैयार हो जाते है। स्पर्म डोनेट करने से विकी को पैसा मिलता है और बेहतर जिंदगी जीने लगता है। वह अशिमा रॉय यानि यामी गौतम से शादी करता है। लेकिन, विक्की का स्पर्म डोनर होना उसकी लाइफ में आगे कई परेशानियां लाता है। इस तरह से विकी डोनर की कहानी आगे बढ़ती है।

Kianni Arroyo

अब आप यह सोच रहें होंगे कि हम आपको विक्की डोनर की कहानी क्यों बता रहें साथ ही कई यह भी सोच रहें होगें कि विक्की डोनर की कहानी उन्हें याद है, फ़िर इस पुराण को वह क्यों पढ़ें। तो अब हम आते है असल कहानी पर। जी हाँ आप सभी को बता दें कि अमेरिका के फ्लोरिडा ( Florida, USA) में एक ऐसी कहानी सामने आई है, जो करीब-करीब विक्की डोनर (Vicky Donor Movie) फिल्म की रियल स्टोरी सी लगती है। यहां कियानी ( Kianni Arroyo) नाम की एक लड़की को जब पता चला कि वो स्पर्म डोनेशन (Conceived via Sperm Donation) से जन्मी संतान है तो उसने अपने पिता के 60 बच्चों को ढूंढ निकाला है।

Kianni Arroyo

अब समझ में आ गया होगा कि हमने विक्की डोनर की कहानी आखिर क्यों बताई, लेकिन अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि एक ही व्यक्ति के 60 संतान कैसे हो सकती तो हम आपको बता दें कि विज्ञान की बदौलत सब संभव है। इसने न सिर्फ हमारे जीवन को बदला है बल्कि जीवन जीने का तरीका भी बदल कर रख दिया है। जैसे पहले महिलाओं को बच्चे नहीं होते थे तो यह चिंता का सबब बन जाता था और आज सिर्फ़ किसी व्यक्ति के स्पर्म डोनेट करने मात्र से 60 बच्चे पैदा हो सकते है।

Kianni Arroyo

वैसे बता दें कि इस स्पर्म डोनेशन (Sperm Donation) के जरिए बच्चों को जन्म देने का एक ऐसा बदलाव आया है। जिसने कई परिवारों को पूरा कर दिया है। वो बात अलग है कि विज्ञान कुछ मानवीय भावनाओं को बदल नहीं सकता वरना शायद उसके लिए यह करना भी कोई दूर की कौड़ी नहीं था। बता दें कि यही मानवीय भावना जिसे विज्ञान बदलने की क्षमता नहीं रखता उसकी वजह से ऐसी ही 23 साल की लड़की ( Paramedic Kianni Arroyo) जो विज्ञान के इस चमत्कार (Conceived via Sperm Donation) से पैदा हुई है वह अपने भाई- बहन से मिलने की उत्सुकता पाल बैठी है और अभी तक न सिर्फ उसने अपने पिता (Sperm Donar Father) को खोज निकाला है, बल्कि उसने अपने 60 भाई-बहनों का भी पता उन्होंने लगा लिया है। जिसके बाद अब अमेरिका (Florida) की रहने वाली कियानी एरोयो ( Paramedic Kianni Arroyo) की ये कहानी काफ़ी सुर्खियां बटोर रही है।

Kianni Arroyo

कियानी बताती हैं कि वे बचपन से ही जब दूसरे बच्चों के परिवार देखती थीं तो अपने पिता को मिस करती थीं, क्योंकि उनकी दो माएं थीं। मिरर (Mirror) वेबसाइट से बातचीत में कियानी ने बताया कि, ” उन्हें अपने पिता के बारे में सिर्फ इतना पता था कि उनकी दिलचस्पी कला और खेलों में थी। कियानी को भी पेंटिंग और सर्फिंग काफी पसंद थी। उन्हें हमेशा लगता था कि उन्हें और भी कुछ अपने पिता के बारे में जानना चाहिए। वे फादर्स डे पर अपने डोनर फादर के लिए कार्ड्स बनाती थीं।”

Kianni Arroyo

इतना ही नहीं कियानी बताती हैं कि सालों तक उनके पिता की प्रोफाइल प्राइवेट थी। इसके चलते उनसे संपर्क कर पाना मुश्किल था। कियानी ने जब एक डोनर कंपनी के लिए प्रमोशनल वीडियो डाला तो उनके पिता ने अपना मन बदलकर प्रोफाइल पब्लिक कर लिया और कियानी अपने पिता से संपर्क कर पाई। पिता से मिलने के बाद कियानी और मुश्किल सफर की तरफ बढ़ चली और उन्होंने ठाना है कि अब जब पिता मिल ही गए है तो क्यों न अपने भाई-बहनो को ढूढ़ा जाएं जिसके बाद वह इस मिशन में लग गई और अब तक अपने 60 भाई-बहन ढूंढ चुकी हैं।

Kianni Arroyo

बता दें कि कियानी के स्पर्म डोनर फादर से पैदा हुए उनके भाई-बहन अमेरिका और कनाडा में (US and Canada) ही नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia and New Zealand ) तक में रहते है। फ्लोरिडा में ही उनके 12 भाई-बहन हैं और वे अक्सर मिलते-जुलते रहते हैं। कियानी इन सबसे मिलकर काफी खुश हैं और उनका कहना है कि कोविड-19 के खत्म होने के बाद वे एक बार फिर अपने भाई-बहनों को ढूंढने के मिशन पर लगेंगी। ऐसे में रियल लाइफ विक्की डोनर की यह स्टोरी अभी फिल्म की तरह समाप्त नहीं हुई है, बल्कि अभी इंटरवल हुआ है, जो कोरोना के खत्म होने के बाद फिर शुरू होगी।

Kianni Arroyo

Back to top button