बॉलीवुड

अभिनेताओं से लेकर क्रिकेटर तक था इस एक्ट्रेस का अफेयर, बिना शादी के पैदा हो गई थी श्रृति हासन

बॉलीवुड में 80 के दशक में कई एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां आई थी. इन्हीं में से एक थी सारिका ठाकुर (Sarika). सारिका उस समय की सबसे आला खूबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाती थी. सारिका ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. सारिका ठाकुर का जन्म 3 जून, 1960 में नई दिल्ली में हुआ था. आज इस एक्ट्रेस का 61वां जन्मदिन है. सारिका ने रंगीन पर्दे की दुनिया में महज़ 5 साल की उम्र में ही कदम रख दिया था. फिल्मों में शानदार काम करने के बाद भी उन्हें बड़ा नाम नहीं मिला.

sarika thakur life and love affair

सारिका अपनी निजी जिंदगी को लेकर ज्यादा चर्चा में बनी रही थी. फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ उनका नाम जुड़ा था. इन नामों में मिथुन , कपिल देव और साउथ के अभिनेता कमल हासन(Kamal Haasan) शामिल है.

कपिल देव

sarika thakur and kapil

कपिल देव उस समय टीम इंडिया के बहुत मशहूर क्रिकेटर हुआ करते थे और उनपर भी बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस फिदा थी. 80 के दशक में कपिल देव का नाम सारिका ( Sarika) के साथ जुड़ा था. बॉलीवुड की एक पार्टी के दौरान इस खिलाड़ी की मुलाकात इस हसीना से हुई. इस दौरान कपिल पहले से ही रोमी देव ( Romi Dev) केसाथ रिश्ते में थे. ये भी कहा जाता है कि कपिल और रोमी के बीच जब झगड़ा हुआ तो सारिका ने ही उन्हें सहारा दिया था.

मिथुन चक्रवर्ती

sarika thakur and mithun

एक समय ऐसा भी था जब सारिका का नाम मिथुन चक्रवर्ती के साथ जुड़ा था. खबरे थी कि दोनों एक दूसरे को काफी पसंद किया करते थे. मगर दोनों का रिश्ता लम्बा नहीं चला. सारिका से अलग होने के बाद मिथुन अकेले पढ़ गए थे. उन्हें अवसाद और अकेलेपन ने घेर लिया था. ऐसे में उन्होंने अपना अकेलापन कम करने के लिए हेलेना से शादी कर ली थी.

कमल हासन

sarika thakur

कमल हासन साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड सिनेमा का भी काफी बड़ा नाम है. कपिल देव से अलग होने के बाद सारिका की जिंदगी में कमल हासन की एंट्री हुई. कमल हसन को भी सारिका से पहली नजर में ही प्यार हो गया था. बचपन से काम करने के कारण सारिका को माता-पिता का प्यार नहीं मिल पाया. जब सारिका को कमल हसन से प्यार हुआ तो वह बिना किसी की परवाह किए उस समय लिव इन में रहने लगी. लिव इन में रहने के दौरान ही वह श्रुति हासन की माँ बनी. उन्होंने 1986 में श्रुति को जन्म दिया था. इसके बाद ही उन्होंने शादी की. इसके बाद इन दोनों ने 16 साल बाद 2004 में तलाक ले लिया. इस शादी से उनकी दो बेटियां श्रृति हासन और अक्षरा हासन हैं. सारिका से अलग होने के बाद कमल हासन का रिलेशन एक्ट्रेस गौतमी से रहा था.

sarika thakur

श्रृति हासन ने इस तलाक के बारे में कुछ दिन पहले ही खुलकर अपनी राय रखी थी. उन्होंने कहा था कि अच्छा हुआ जो माता-पिता अलग हो गए. श्रृति इस तलाक से काफी ख़ुश भी थी. उन्होंने यह भी कहा कि अगर पति पत्नी साथ नहीं रहना चाहते है तो उन्हें साथ रहने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए. जब कमल हासन और सारिका एक दूसरे से अलग हुए तो उस समय श्रुति किशोर ही थी.

Back to top button