राशिफल

Rashifal 4 June: आज इन तीन राशियों को मिलेगा रुका हुआ धन, प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी

हम आपको शुक्रवार 4 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। आपकी जिम्मेदारियां कुछ बढ़ती नजर आ रही हैं। हालांकि परिजनों का स्नेह और समर्थन मिलने से आपको ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। नए व्यापार या नौकरी की संभावना बन रही है। पुराने भूले-बिसरे मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता रहेगी। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी रुचि शैक्षणिक कार्यों में बढ़ेगी। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। कार्यसिद्धि के अलावा निवेश आदि लाभ देंगे। आपके अंदर ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। नेत्र पीड़ा हो सकती है। बहनों से विवाद संभव है। अपने विचारों में रचनात्मकता लाएं और न जाने आपका कौन सा विचार आपके काम आ जाए। नई आर्थिक नीति बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा।

Durga

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों की स्थिति संतोषजनक रहेगी। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। आज आपको कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। आपको ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके ये फैसले आने वाले दिनों में आपको अच्छा फायदा दिला सकते हैं। मित्रों से आज आप को लाभ होगा और उनके पीछे धन खर्च भी होगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने क्रोध पर काबू रखिए। आप के क्रोधी व्यवहार से विवाद बढ़ने के साथ ही कार्य बिगड़ सकते हैं। दु:खद समाचार मिल सकता है। जोखिम-जमानत के कार्य टालें। आप किसी नये विषय को पढ़ने का मन बना सकते हैं। अनाथालय में जरूरत की कुछ चीज़ें दान करें, व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा।। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है। आज किसी भी काम को कल तक के लिए न टालें। व्यापार से जुड़े जातकों का आज आय से अधिक खर्च होने की संभावना है। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। घर का वातावरण आज कुछ ठीक नहीं रहेगा। परिजन आपसे नाखुश रहेंगे। आज जोखिम न लें, पेशेवर बनें और पारंपरिक मार्ग की तरफ जाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सोच-समझकर व्यय करें। सरकारी कामकाज में कुछ लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी भी मामले में जल्दबाजी या गुस्से में निर्णय ना लें। आपसी रिश्ते और दोस्ती मजबूत होंगी। ऑफिस के सहकर्मी और बड़े अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट और खुश रहने के योग बन रहे हैं। आपकी रचनात्मकता को सराहा जाएगा। पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा। सेहत के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी ऐसे बदलाव के पीछे न भागे जिसमें आपकी मुश्किलें छुपी हुई हो। माता या भाई-बहनों से मतभेद होने की संभावना है। पेट और स्किन से जुड़े रोग हो सकते हैं। किसी से वाद-विवाद हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। लव लाइफ में विरह का सामना करना पड़ सकता है। कार्य की पूर्णता उत्साह व प्रसन्नता की वृद्धि करेगी। नई चीजों की कोशिश करने और जोखिम उठाने के लिए यह एक अच्छा दिन नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता बताएंगे। आज गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति करने में कठिनाई आएगी। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। आज आप एकांत में समय न बिताएं। बच्चों के साथ वक्त बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपको बिजनेस में काफी फायदा करा सकता है। जो भी बोलें-सोच समझकर बोलें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धन खर्चा होने की संभावना है। आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे। शायद आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से सलाह भी लें। कोई आपको कोर्ट केस में फंसा सकता है। वैवाहिक जीवन के लिहाज से यह बढ़िया दिन है। साथ में एक अच्छी शाम गुजारने की योजना बनाएं। आज आपको तनाव से छुटकारा मिल सकता है। काफी समय के बाद किसी पुराने दोस्त या चाहने वाले से आपकी बात हो सकती है।

laxmi

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थिति रहेंगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मेहनत से कार्य में सफलता मिलेगी। ऑफिस में आज आपको सहयोग मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। कोई पुराना लेनदेन जो आप भूल ही चुके थे उसका आपको आज लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है। रुके हुए कामों की शुरुआत होगी। जल्दबाजी आपका नुकसान करा सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज झूठे प्रलोभन वाले प्रस्तावों में न फंसें। किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें। आज व्यवसाय में निवेश करने से पहले अच्छी तरह परख लें। नौकरी करने वालों के लिए थोड़ा संयम रखने की जरूरत है। आज छोटी बात भी कहीं बड़ा रूप न ले ले इसलिए सतर्क रहें। आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है। आज अपने साथियों के साथ मतभेद न रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप विरोधियों पर विजय की अनुभूति के साक्षी बनेंगे। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। आज संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। नया काम शुरू करने से पहले अच्छे से विचार कर लें। यात्राओं में भी रुकावटें आ सकती हैं। हर हालत में कोई न कोई उलझन भरी स्थिति आपकी सोची-समझी दिनचर्या पर पानी फेर देगी।

आपने Rashifal 4 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया य ह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानकी मंदिर में हुआ था राम जी और मां सीता का विवाह, पढ़ें मंदिर से जुड़ा इतिहास

Show More
Back to top button