बॉलीवुड

इन एक्ट्रेस ने शादी के लिए उम्र को नहीं बनने दिया बाधा, किसी ने 40 तो किसी ने 49 में की शादी

हमारे यहाँ भारत में अमूमन लोगों की जल्दी शादियां करवा दी जाती है. इसमें लड़कियों की शादी और भी जल्दी हो जाती है. इसके साथ ही हमसे ये सवाल भी कई बार किया जाता है कि, और बताओ शादी कब कर रहे हो. आज भी हमारे यहाँ शादी एक सही उम्र में करने को कहा जाता है. भारत में शादी के लिए एक आइडल उम्र 20 से 30 वर्ष की मनाई जाती है. आज भी कई जगह बच्चों के बालिग़ उम्र का होने पर शादी कर दी जाती है. लेकिन हम आज आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने 40 के बाद शादी की है और आज एक ख़ुशहाल जिंदगी बिता रही है.

नीना गुप्ता

neena gupta

नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने अपनी शानदार और जानदार एक्टिंग से सभी के दिलों और राज़ किया है. अभिनेत्री ने अपनी पूरी जिंदगी में कई विवादित केरेक्टर और सीन दिए है. उन्होंने हमेशा लीग से हटकर काम किया है. जब बात शादी की आई तो भी नीना गुप्ता ने किसी तरह की जल्दबाज़ी नहीं दिखाई. नीना गुप्ता ने 49 साल की उम्र में दिल्ली के प्रसिद्ध चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी की है.

सुहासिनी मुले

Suhasini Mulay

 

सुहासिनी(Suhasini) को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने अपने दम पर अपनी प्रोफेशनल लाइफ को बहुत कामयाब बनाया है. देखते ही देखते वह 40 की हो गई. सुहासिनी को शादी की कोई जल्दबाज़ी नहीं थी. मगर उन्हें एक अच्छे लाइफ पार्टनर के रूप में अतुल गुरतु मिले. सुहासिनी ने 40 साल की उम्र में 16 जनवरी 2011 में शादी की थी. उनके पति उस समय 60 साल के थे.

फराह खान

farah khan

फरहा खान (Farah Khan) बॉलीवुड की जानी-मानी डायरेक्टर, कोरियोग्राफर और प्रोड्यूसर है. फरहा खान खान ने खुद से 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से शादी की है. शादी के समय फराह की उम्र 39 साल थी.

उर्मिला मातोंडकर

urmila matondkar

रंगीला गर्ल के नाम से मशहूर उर्मिला मातोंडकर(Urmila Mantondkar) ने 42 साल की उम्र में शादी की थी. उर्मिला ने ये शादी बेहद प्राइवेट तरीके से की थी. उर्मिला ने अपनी शादी की खबर किसी को नहीं होने दी थी. उर्मिला मातोंडकर ने मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी की है.

पूजा बत्रा

pooja batra

पूजा बत्रा(Pooja Batra) ने नवाब शाह के साथ शादी की है. ये शादी बेहद गुपचुप तरीके से हुई थी. बता दे शादी के समय पूजा की उम्र उस वक्त 42 साल थी.

रानी मुखर्जी

rani mukharji

रानी मुखर्जी(Rani Mukherji) बॉलीवुड की खूबसूरत और सफल अभिनेत्री में गिनी जाती है. वर्ष 2014 में उन्होंने आदित्य चोपड़ा से शादी की थी. रानी ने आदित्य चोपड़ा से 36 साल की उम्र में शादी की थी.

प्रीति जिंटा

preity zinta

बॉलीवुड में पहली डिंपल गर्ल नाम से मशहूर प्रीति जिंटा(Preity Zinta) ने नेस वाडिया को खूब डेट किया, लेकिन ये रिश्ता शादी तक नहीं पहुँच पाया. नेस वाडिया से अलग होने के बाद प्रीति जिंटा ने साल 2016 में लॉस एंजिल्स में जीन गुडेनफ से शादी की थी. प्रीति जिंटा ने जिंदगी के 39 वें पड़ाव पर शादी की थी.

लीजा रे

 lija rey

लीजा रे (Lisa Ray) पहली बार आफताब शिवदासानी के साथ कसूर फिल्म में नजर आई थी. लीजा रे ने भी शादी के लिए उम्र को बंधन नहीं बनने दिया. लीजा रे ने 40 साल की उम्र में एक्स मैनेजमेंट कंसलटेंट जैसोन से शादी की थी. लीजा आज अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत ही खुश है.

Back to top button