बॉलीवुड

इस वजह से 25 की उम्र में फांसी के फंदे पर झूल गई थी जिया खान, सुसाइड नोट में लिखा था कुछ ऐसा

जिस तरह बीते साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद देशभर में काफी हलचल मच गई थी, वैसा ही कुछ साल 2013 में भी हुआ था जब 3 जून को अभिनेत्री जिया खाना ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. सुशांत की तरह ही जिया की मौत भी एक रहस्य बनी हुई है. उनकी मौत को आठ साल पूरे हो चुके हैं, हालांकि अब भी उनकी मौत का कारण पता नहीं लग सका है.

jiah khan

जिया खान ने अपने छोटे से फ़िल्मी करियर में अच्छा ख़ासा काम किया था. उन्होंने साल 2007 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘नि:शब्द’ से कदम रखे थे. रामगोपाल वर्मा की इस फिल्म के लिए जिया खान को सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित भी किया गया था.

jiah khan

जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुआ था. जिया ने महज 25 साल की छोटी उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. जिया खान अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती और मुस्कुराते हुए चेहरे को लेकर भी चर्चा में रही. जबकि अभिनेता सूरज पंचोली के साथ रिश्ते से भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी.

jiah khan

अभिनेता सूरज पंचोली अभिनेत्री जिया खान के बॉयफ्रेंड रह चुके हैं. जिया और सूरज सोशल मीडिया के जरिए मिले थे. बाद में दोनों एक दूसरे के प्रेम में कैद हो गए. जिया ने अपने रिश्ते के बारे में अपनी माँ राबिया को भी बता दिया था, हालांकि जिया की मां को यह रिश्ता पसंद नहीं था. जिया और सूरज की लाइफ में सब कुछ ठीक चल रहा था, हालांकि जिया के आत्महत्या करने को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए थे. सूरज को इस मामले में जेल भी जाना पड़ा था.

jiah khan

जिया की मौत के बाद सूरज पर हत्या का केस दर्ज हुआ था. इस मामले की बागडोर CBI ने संभाली थी. हालांकि यह साबित नहीं हुआ कि जिया का मर्डर हुआ था. साल 2016 में जांच के बाद यह खुलासा हुआ कि जिया ने आत्महत्या ही की थी. लेकिन जिया ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें जिया ने सूरज के लिए तमाम तरह की बातें लिखी थी.

jiah khan

जिया खान ने लिखा था कि, ”तुमने मुझे दर्द के सिवा कुछ भी नहीं दिया. मैंने तो सिर्फ और सिर्फ तुमसे ही प्यार किया था, लेकिन बदले में तुमने मुझे क्या दी, बस तन्हाई. कभी ऐसे भी दिन थे जब मैं अपना सबकुछ तुम्हारे साथ देखती थी. उम्मीद थी कि दोनों साथ होंगे, लेकिन तुमने सारे सपने चूर-चूर कर दिए. मैंने तुम्हारे लिए सब कुछ किया.”

jiah khan

दिवंगत अभिनेत्री ने आगे लिखा था कि, ”अगर वो ये नोट पढ़ रहे हो, तो या तो वो इस दुनिया से जा चुकी होंगी या इसकी तैयारी कर रही होंगी. सूरज का मुझ पर ऐसा असर था कि मैंने खुद को भुला दिया था, लेकिन वो मुझे तड़पाता रहा और तकलीफ देता रहा.”

jiah khan and sooraj

गौरतलब है कि, जिया ने निशब्द के बाद आमिर खान के साथ ‘गजनी’ और अक्षय कुमार के साथ ‘हाउसफुल’ में मुख्य किरदार अदा किया था. उन्होंने केवल इन्हीं तीन फिल्मों में काम किया था.

jiah khan

Back to top button