हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

मोदी मंत्री मंडल विस्तार, साईकल पर चलने वाले भी बने मंत्री

modi-cabinet 19 minister

चौक गए न!! जी हाँ ऐसा ही हुआ है ,नरेंद्र मोदी के मंत्रिमण्डल विस्तार में नए बने मंत्री महोदय श्री मनसुखभाई मंदाविया और अनिल माधव दवे साइकिल पर पहुंचे, साइकिल से संसद भवन आते है नरेंद्र मोदी हर बार कुछ अजूबा करके लोगो को अपनी प्रशंसा करने करने पर मजबूर कर देते है, भला ये भी आज के दौर में कोई सोच सकता था कि साइकिल सवार सांसद और मंत्री बन जायेगा

आज के दौर में जहा मंत्रियो के चमचो के पास भी गाडियो की लाइन लगी है वहा पर ये निश्चित ही सराहनीय है,और आशा है आज के दौर के अन्य राजनितिक दल भी इससे प्रेरित होंगे

मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद का विस्तार करते हुए कुल 19 मंत्रियों को शामिल किया गया, जिसमे से कुछ मंत्री दलित समुदाय से भी हैं।

 

https://www.youtube.com/watch?v=K_VEWvI9lWQ

उस समय रोचक घटनाक्रम देखने को मिला जब तीन सांसद मंत्रीपद की शपथ लेने के लिए साइकिल पर पहुंचे। राष्ट्रपति भवन में शपथग्रहण समारोह में अर्जुनराम मेघवाल, मनसुखभाई मंदाविया और अनिल माधव दवे साइकिल पर पहुंचे।मेघवाल साइकिल चला रहे थे और उनके सुरक्षाकर्मी साथ-साथ दौड़ रहे थे। जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या मंत्री बनने के बाद भी साइकल पर ही चलेंगे, मेघवाल ने जवाब दिया, अभी सांसद हूं। मैंने तय किया है कि मंत्री बनने के बाद जैसे पार्टी कहेगी, वैसा ही करूंगा। मेघवाल राजस्थान के बीकानेर से सांसद हैं। वहीं मंदाविया ने कहा, वे तीन साल से साइकिल पर ही चल रहे हैं। इसी तरह, मप्र से राज्यसभा सदस्य अनिल दवे भी साइकिल पर पहुंचे। उन्हें प्रदेश में स्वच्छता अभियान और नर्मदा को बचाने में काफी काम किया ..

19 नये चेहरों में 3-3 सांसद यूपी, एमपी और गुजरात से है और 4 राजस्थान से हैं, जिन्होंने आज शपथ ली।

पीएम मोदी ने इस विस्तार प्रक्रिया में इ3 फॉर्मूले का इस्तेमाल किया जिसका मतलब एक्सपीरियंस (अनुभव), एक्सपर्टाइज (विशेषज्ञता) और एनर्जी (ऊर्जा) से है।

सूत्रों की माने तो इन मंत्रियों को संपूर्ण पुनरीक्षण और कई चयन प्रक्रियाओं के बाद चुना गया है। इनका मूल्यांकन इनके द्वारा कैबिनेट को होने वाले फायदे के आधार ओर भी किया गया है।

 

 

DMCA.com Protection Status