हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

विडियो में देखें दुनिया का सबसे मोटा बच्चा, खा जाता है पाँच लोगों का खाना

fat boy009

 

मोटापे की चरम सीमा पर पहुँच चुका, इंडोनेशिया के10 वर्षीय आर्या परमाना जिसे डॉक्टरों ने इमरजेंसी डाइट पर रखा है और कहा है कि अगर ये ऐसे ही खाता रहा तो और भी बुरे परिणाम सामने आ सकते है।

आर्या के बढ़ते मोटापे और फुले हुए शरीर की वजह से अब वह चलने फिरने में भी असमर्थ हो चूका है और वो सिर्फ लुंगी पहन कर रहता है। उसके बढ़ते मोटापे के चलते अब उसके साइज के कपडे मिलना भी मुश्किल हो चूका है, इसकी वजह से बच्चे के माता पिता काफी परेशान चल रहे हैं। आर्या अभी 192 किग्रा का है और ये वजन उसकी उम्र और शरीर की लंबाई के हिसाब से बहुत ज्यादा है।

101977375_PIC_FROM_SIJORI_IMAGES-CATERS_NEWS_-_PICTURED_Arya_Permana_10-years-old_is_a_giant_boy_fro-medium_trans++qVzuuqpFlyLIwiB6NTmJwdLT20HJxwNums8pePv7OhU
मोटापा इस कदर बढ़ चुका है कि अब आर्या को साँस लेने में भी तकलीफ होती है और सोते समय उसे दीवार का सहारा दे कर लिटाया जाता है ताकि वह साँस ले सके।

लोकल रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्या जो कि अब दुनिया का सबसे मोटा बच्चा बन चुका है, को देखने के लिए रोज काफी लोग आने लगे हैं और उसकी तस्वीरें भी खूब शेयर की जा रही हैं।

101977377_PIC_FROM_SIJORI_IMAGES-CATERS_NEWS_-_PICTURED_Arya_Permana_10-years-old_is_a_giant_boy_fro-medium_trans++x8uPMxZ34cZWnis1wGnZx0hg39-7cKkM9yxusTYYcOw

.
आर्या की माँ रुकैया ने उसकी खुराक को लेकर काफ़ी चिंता जतायी और बताया कि वो एक दिन में पाँच बार पेट भर के खाना खाता है और इसके लिए उन्होंने नज़दीकी अस्पताल से उनकी जांच भी कराई ओर रिपोर्ट्स और डॉक्टरों का कहना था कि वो नॉर्मल है।

रुकैया ने बताया कि रमज़ान के चलते आर्य ने रोज़ा भी रखना चाहा पर शाम होते होते, उसे भयंकर पेटदर्द होने लगता था जिसकी वजह से हमें उसे खाना खिलाना पड़ जाता है।

loading...