जीवन में होंगे बड़े-बड़े चमत्कार और बनेंगे बिगड़े काम जब निकलेंगे बुधवार को घर से लेकर ये चीजें!

लोगों को अक्सर ऐसा कहते सुना जाता है कि कुछ दिनों का अपना एक खास महत्व होता है। उस दिन कोई भी काम सोच-समझकर करना चाहिए। अन्यथा उसका परिणाम बुरा हो सकता है। ऐसे ही कुछ दिन ऐसे भी होते हैं, जिस दिन काम करने से शुभ परिणाम भी मिलते हैं। ऐसी ही एक लोकमान्यता बुधवार के बारे में है।

ऐसा कहा जाता है कि बुध काम शुद्ध, अर्थात बुधवार के दिन किया गया कोई भी काम बहुत ही शुद्ध होता है। कार्य की शुरुआत हो जाने पर उसकी सफलता निश्चित होती है, इसमें असफलता की कोई गुंजाइश ही नहीं बचती है। ऐसा कहा जाता है कि कोई भी काम तब सफल होता है, जब व्यक्ति उसमें जी जान से मेहनत करता है। साथ ही सफलता के लिए अच्छी किस्मत का होना भी बहुत जरूरी होता है।

गणेश जी को अत्यंत प्रिय है हरी चीजें:

ज्यादातर लोग शुभ-अशुभ, गुडलक और अच्छा-बुरा दिन में विश्वास करते हैं, और उसी के हिसाब से काम भी करते हैं। बुधवार का दिन बुध और भगवान गणेश जी का दिन माना जाता है। गणेश जी का प्रिय रंग हरा होता है। बुधवार के दिन घर के मुख्य दरवाजे पर हरी रंग की कोई पवित्र चीज टांगे। इस दिन घर से बाहर जाते समय धनिया का सेवन करना ज्यादा अच्छा होता है, साथ ही खीरा लेकर निकलें। ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाते हैं और गजब के चमत्कार होते हैं।

गणेश जी की पूजा करें इस मंत्र से:

प्रातर्नमामि चतुराननवन्द्यमानमिच्छानुकूलमखिलं च वरं ददानम्।
तं तुन्दिलं द्विरसनाधिपयज्ञसूत्रं पुत्रं विलासचतुरं शिवयो: शिवाय।।
प्रातर्भजाम्यभयदं खलु भक्तशोकदावानलं गणविभुं वरकुञ्जरास्यम्।
अज्ञानकाननविनाशनहव्यवाहमुत्साहवर्धनमहं सुतमीश्वरस्य।।

बुधवार के दिन करे ये उपाय:

*- सभी राशियों के लोगों को हर प्रकार के जोखिम से बचने के लिए इस दिन गणेश मंदिर में देशी घी में सिंदूर मिलाकर चढ़ाना चाहिए।

*- गाय को इस दिन हरी घास खिलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं।

*- गणेश जी को लड्डू बहुत प्रिय है, इसलिए इस दिन लड्डू चढ़ाने से व्यक्ति का दिमाग तेज होता है और सफलता की राहें खुलने लगती हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!