राजनीति

दोस्तों के साथ मिलकर इस तरह दी थी जवान ने पाकिस्तान को चुनौती, इसी का बदला लिया पाकिस्तान ने!

नायब सूबेदार परमजीत सिंह, वही भारतीय सैनिक थे जिसके शव को पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को विकृत कर दिया था। परमजीत सिंह एक बटालियन का हिस्सा थे, जिसने पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान को चुनौती देने वाला एक गीत अपने दोस्तों के साथ मिलकर गाया था। वीडियो में 22 सिख रेजिमेंट के पांच जवानों को नियंत्रण रेखा पर तैनात दिखाया गया था।

यह वीडियो सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था। इसमें से सभी जवानों को युद्ध के लिए तैयार देखा गया था, उनमें से एक जवान ने पंजाबी गीत गाया था। जवान ने गीत के दौरान अपनी बटालियन के नाम का उल्लेख भी किया था। यह वीडियो मोबाइल फोन द्वारा बनाया गया था। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जवान अपने गाने के दौरान यह कह रहा है कि सेना को जो भी जरूरत है, सरकार उन्हें दे रही है और सरकार की तरफ से पूरी छूट है।

दो घंटे में बदल देंगे दुश्मनों को राख के ढेर में:

भारतीय सेना के जवान केवल 2 घंटे में ही अपने दुश्मनों को राख में बदल देंगे। सैनिक ने गाने के दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान ने हमारा प्रेम देखा है, हमारा क्रोध नहीं देखा। वीडियो में सैनिक प्रधानमंत्री मोदी का ज़िक्र करते हुए कहते हैं कि मोदी जी पाकिस्तान से डरते हैं, बस वह पाकिस्तान के लिए अच्छा चाहते हैं। आपका सिख भाई सच्चाई गा रहा है। हमने बहुत कुछ किया है और इस बार हम नहीं छोड़ेंगे।

पाकिस्तान ने किया युद्ध विराम का उलंघन:

हमने यह कई बार बताया भी है। सिख सैनिक गाते हुए कहते हैं कि, हर घंटे वे हमें चिढ़ा रहे हैं और अपनी मौत की मांग कर रहे हैं। तुम लोग भाग जाओगे क्योंकि सिख तुम्हारे सामने खड़े हैं। हमें केवल दो घंटे दिए जाने पर हम दुश्मन के देश को जला देंगे। पाकिस्तानी सेना ने युद्ध विराम का उलंघन करते हुए सोमवार को नियंत्रण रेखा पर दो अग्रिम पदों पर अप्रकाशित रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की।

केवल यही नहीं पाकिस्तान ने बर्बरता दिखाते हुए जम्मू और कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में दो भारतीय सैनिकों के शव को क्षत-विक्षत भी कर दिया। इसका बदला लेने के लिए भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की पोस्ट को नेस्तोनाबूद कर दिया और सात पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया, साथ ही दो पाकिस्तानी बंकरों को भी नष्ट कर दिया।

Back to top button