विशेष

3100 रुपये में बिना लाइन के साल भर करें बाबा विश्वनाथ के दर्शन!

जब से मोदी सरकार आई है तब से देश प्रदेश में VIP कल्चर को सरकार खत्म करती नजर आ रही है। जैसे की लाल बत्ती का खत्म हो जाना और भीड़ वाली जगह पर VIP लोगों को पहले जाने देना। यह सब कल्चर धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। परंतु इन सबके बावजूद भी द्वादश ज्योतिर्लिंग में ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है। वहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में VIP कल्चर को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी के नतीजे के अनुसार काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद ने 3100 रूपय में दर्शन करने आए दर्शनार्थियों को नियमित दर्शन व्यवस्था देना शुरू कर दी है।

हम आपको बताते हैं कि यह 3100 रुपए वाले दर्शन का क्या मामला है :

असल में वहां बहुत ज्यादा भीड़ होने के कारण कुछ VIP दर्शनार्थियों को मंदिर में 3100 रूपए देना होगा। जिसके चलते उनको एक साल के लिए कार्ड या पास दिया जाएगा, और श्रद्धालुओं को बिना लाइन में लगे विशेष मार्ग से मंदिर के अंदर जाने का अवसर मिलेगा। वह बाबा विश्वनाथ के दर्शन आराम से कर सकेंगे। उन्हें भीड़ में खड़े होने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ना ही लाइन में खड़े होकर घंटों इंतजार करना पड़ेगा।

रोजाना दर्शन करने आते लोगों को घंटों लाइन में इंतजार नहीं करना पड़ेगा :

यह खास व्यवस्था उन लोगों के लिए भी की जा रही है जो रोजाना काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आते हैं। न्यास परिषद के अनुसार जो लोग रोजाना दर्शन करने आते हैं उन्हें घंटों लाइन में खड़े होकर रोज की तरह दर्शन के लिए इंतजार करना पड़ता है। अब मात्र 3100 रूपए में उन्हें साल भर के लिए VIP रास्ते से दर्शन करने को मिलेगा। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्याम नारायण त्रिपाठी ने कहा है कि जो लोग इस कार्ड या पास को बनवाना चाहते हैं वह अपना आवेदन 30 मई 2017 तक जमा करवा सकते हैं। तो अब इंतजार किस बात का करना अगर आप भी रोजाना काशी विश्वनाथ के दर्शन करने जाते हैं तो यह आपके लिए सबसे बड़ी सुविधा हो गई है।

Back to top button