बॉलीवुड

रीना रॉय को काम देने के बहाने इस डायरेक्टर ने की थी गंदी हरकत, करना पड़ा था ऐसा काम

बॉलीवुड में अभिनेता और अभिनेत्रियों को एक फिल्म पाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते है. कई बार इन्हे अपना रोल पाने के लिए अपने डायरेक्टर या प्रोड्यूसर की बातें भी माननी पड़ती है. आज हम एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में आपको बताने जा रहे है. जिसने अपना किरदार पाने के लिए जिल्लत सही है. हम बात कर रहे है गुजरे जमाने की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस रीना रॉय (reena roy ) के बारे में. कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली रीना रॉय की खूबसूरती के जितने चर्चे होते है उतने ही उनके प्यार के किस्से भी बी-टाउन की सुर्खियां हुआ करते थे.

रीना रॉय (Reena Roy) ने उस समय शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughna Sinha) को काफी लम्बे समय तक डेट किया था. मगर दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया. 1972 में फिल्म जरूरत से इस अभिनेत्री ने डेब्यू किया था. अपनी पहली ही फिल्म में उन्होंने सेमी न्यूड और इंटीमेट सीन्स दिए थे. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि रीना रॉय इंडस्ट्री में किसी की जान पहचान से नहीं आई थी. वहीं वह काम की तलाश में भटक रही थी. इसी दौरान उन्हें जरूरत फिल्म ऑफर हुई. रीना की मजबूरी को देखते हुए डायरेक्टर ने उनसे इस फिल्म में कई सेमी न्यूड सीन करवाए थे.

reena roy

रीना रॉय के लिए खुद को बॉलीवुड में जमाना इतना आसान नहीं था. इसी वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने के लिए हां कर दिया था. इस फिल्म में उन्होंने डैनी डेंजोंग्पा और अन्य स्टार्स के साथ काफी इंटिमेट सीन किये थे. बीआर इशारा की ये फिल्म तो कुछ कर नहीं पाई. लेकिन फिल्म में रीना के सीन ने काफी सुर्खियां बटोरी. इसके बाद वह ‘जरूरत गर्ल’ के नाम से मशहूर हो गई थी.

reena roy

आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी रीना की असल जिंदगी से काफी मेल खाती थी. जिस तरह से इस फिल्म में रीना के किरदार को नौकरी और दौलत की जरुरत थी, ठीक उसी तरह वैसी ही कंडीशन से वह रियल लाइफ में भी गुजर रही थी. इसके बाद इस अभिनेत्री को 1973 में जीतेन्द्र (Jitendra) के साथ जैसे को तैसा फिल्म में अभिनय करने का मौका मिला. यह फिल्म उनके करियर की पहली सुपरहिट फिल्म बनी थी. इसके बाद 1976 में रीना रॉय ने 2 हिट फिल्में नागिन और कालीचरण में नज़र आई.

reena roy

राजकुमार कोहली के डायरेक्शन में बनी फिल्म नागिन में रीना ने इच्छाधारी नागिन का बेहतरीन किरदार अदा कर दर्शकों के दिल में एक खास जगह बना ली थी. फिल्म कालीचरण में रीना और शत्रुघ्न सिन्हा पहली बार साथ नज़र आये थे. इस फिल्म के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे और इंडस्ट्री में धीर-धीरे ये दोनों मशहूर होने लगे. दोनों का प्यार परवान चढ़ ही रहा था कि बीच में शत्रुघ्न की एक और दोस्त पूनम कहीं से आ गई. इसके बाद शत्रुघ्न ने पूनम से 1980 में शादी कर रीना के साथ-साथ सभी को झटका दें दिया था.

रीना रॉय ने अपने पूरे फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. उन्होंने ‘जख्मी’, ‘विश्वनाथ’, ‘गौतम गोविन्दा’, ‘आशा’, ‘बदलते रिश्ते’, ‘कर्मयोगी’, ‘सौ दिन सास के’, ‘नसीब’, ‘धर्मकांटा’, ‘बेजुबान’, ‘हथकड़ी’, ‘सनम तेरी कसम’,’दर्द का रिश्ता’, ‘नौकर बीबी का’, ‘गुलामी’, ‘आदमी खिलौना है’ जैसी हिट फिल्में दी हैं.

reena roy

Back to top button