बॉलीवुड

स्टंट के दौरान हुआ हादसा और इस एक्टर के शरीर के सारे बाल एक ही बार में झड़ गए, नहीं बचा कुछ

साउथ फिल्मों ने हमारे दिलों में एक खास जगह बनाई है. इनमे आने वाले अभिनेता और अभिनेत्री हमारे दिलो दिमाग में रच बस गए है. इसके साथ ही इन फिल्मों में आने वाले विलेन भी हमें काफी प्रभावित करते है. इन विलेन की भी अपनी खास पहचान होती है. इन्ही में से एक है मशहूर एक्टर राजेन्द्रन. राजेन्द्रन अब 64 साल के हो चुके है. उनका जन्म 1 जून, 1957 को तमिलनाडु के थोत्तुकुडी में हुआ था. राजेन्द्रन का पूरा नाम मोट्टा राजेन्द्रन है. राजेन्द्रन अब तक साउथ की 500 से ज्यादा फिल्मों में नज़र आ चुके है. इनके सर पर एक भी बाल नहीं है. लेकिन ऐसा शुरू से नहीं है.

motta rajendran

राजेन्द्रन के साथ एक बार एक हादसा हुआ था जिसकी वजह से उनके शरीर पर एक भी बाल नहीं बचा था. आपको बता दें कि वह बतौर स्टंटमैन काम कर चुके हैं. राजेंद्रन ने करियर की शुरुआत 1992 में आई फिल्म अमारन से की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया. राजेन्द्रन को आप गौर से देखेंगे तो वह लुक में भी काफी अलग है. उनके बाल न होने के पीछे एक रोंगटे खड़े कर देने वाला हादसा है.

motta rajendran

एक बार एक मलयालम फिल्म की शूटिंग चल रही थी, कलपेट्टा में राजेन्द्रन को स्टंट करते हुए एक बाइक के साथ पानी में छलांग लगनी थी. इस स्टंट के बाद में पता चला कि जिस पानी में उन्होंने जम्प की है. उसमें किसी कंपनी ने केमिकल वेस्ट मिलाया डाला हुआ था. इस केमिकल से भरे पानी में कूदने के कारण उनके शरीर में एक एलर्जिक रिएक्शन शुरू हो गया. इसकी वजह से उनके शरीर में एक भी बाल नहीं बचा. उनके शरीर के सारे बाल जल गए. इतना ही नहीं उनकी भौंहे भी जल गई.

motta rajendran

इसके बाद 2003 में फिल्म ‘पितामगन’ में राजेंद्रन ने छोटा सा किरदार अदा किया था. इस खतरनाक हादसे के बाद राजेंद्रन का लुक विलेन की तरह लगने लगा. इसके बाद उन्हें साउथ इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिल गई थी. ‘नान कडावुल’ फिल्म 2009 में आई थी इस फिल्म में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया था. आपको बता दें कि अभिनेता का गंजा सिर, पतला शरीर और डार्क कॉम्प्लेक्शन (गहरा रंग) विलेन के साथ-साथ उन्हें एक कॉमेडियन का लुक भी देता है. इसी वजह से कई फिल्मों में वह कॉमेडी करते नज़र आये है. राजेन्द्रन के पिता अरुणाचलम भी साउथ के पॉपुलर स्टंटमैन रह चुके हैं.

motta rajendran

राजेन्द्रन के पिता ने एमजीआर और शिवाजी गणेशन जैसे स्टर्स के साथ काम किया है. राजेन्द्रन ने एक बॉलीवुड फिल्म ‘इंसान’ में भी अभिनय किया है. हालांकि इसमें उनका किरदार बहुत ही छोटा सा था. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार और अजय देवगन ने स्क्रीन शेयर की थी. उनकी बीमारी का नाम था एलोपीसिया यूनिवर्सेलिस. यह एक ऐसी बीमारी है जिसमे इंसान के शरीर के सारे बाल झड़ जाते हैं और नए बाल नहीं आते है.

motta rajendran

राजेंद्रन ने थम्बी अर्जुन, अम्बुली, राजा रानी, जेंटलमैन, थलाइमगन, नान कडावुल, बॉस एंगिरा भास्करन,थिरुदन पुलिस, कंचना 2, मास, नानुम राउडीधान, वीरा, नेत्रा, गोरिल्ला, वेदालम, थेरी, रेमो, भैरवा, मर्सेल, और जैकपॉट जैसी प्रमुख फिल्मों में काम किया है.

Back to top button