विशेष

बचपन से ही रोहित सरदाना ने देख लिया था यह बड़ा सपना, एक शख्स ने मदद की और बदल गयी ज़िन्दगी

बीते दिनों पत्रकारिता की दुनिया को उस समय बहुत बड़ा झटका लगा था जब जाने-माने टीवी पत्रकार रोहित सरदाना ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. पत्रकारिता जगत में एक अलग और ख़ास पहचान रखने वाले रोहित सरदाना का यूं असमय चले जाना लोगों को एक बड़ा झटका दे गया. जिस उम्र में उन्होंने दुनिया छोड़ी वो जाने की उम्र नहीं थी.

बता दें कि, रोहित सरदाना आज तक के एंकर थे. आज तक में रोहित डिबेट शो दंगल को होस्ट करते थे. इससे पहले वे जी न्यूज़ के साथ जुड़े हुए थे. रोहित का 30 अप्रैल 2021 को दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया था. वे कोरोना वायरस से भी पीड़ित थे. रोहित के निधन के बाद से ही उनसे जुड़ी कई ख़ास जानकारियां सामने आ रही है. इसी बीच उन्हें लेकर एक और ख़ास जानकारी सामने आई है. जिसमें बताया गया है कि शुरू से ही उनका एक बड़ा सपना था. आइए आपको उनके उस सपने के बारे में बताते हैं…

rohit sardana

रोहित सरदाना का जन्म 22 सितंबर 1979 को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुआ था. रोहित ने हरियाणा की इस छोटी मगर प्रसिद्ध जगह से निकलकर सफलता के शिखर को छूआ. रोहित सरदाना ने गुरु जम्बेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की. 2002 में उनकी कॉलेज की पढ़ाई पूरी हो गई थी. रोहित ने पत्रकारिकता की दुनिया में वो मुकाम भी हासिल किया जब वे देश के नंबर वन न्यूज़ एंकर बन गए थे.

rohit sardana

बताया जाता है कि, रोहित सरदाना का बचपन से ही सपना एक बार टीवी पर आने का था. जब वे बहुत छोटे थे तब ही उन्होने यह सपना देख लिया था. वे अपने सपने को पूरा करने के प्रयास में जुट गए और पढ़ाई लिखाई भी की हालांकि उनका फिजिक एक्टर के हिसाब से नही था और बोली भी हरियाणवी थी तो यह संभव नहीं हो पाया. हालांकि टीवी पर आने के लिए कलाकार होना ही जरुरी नहीं है. उन्होंने फिर थामा मीडिया का दामन और निकल पड़े नए सफ़र की ओर.

rohit sardana

पत्रकारिकता के क्षेत्र में आगमन के दौरान रोहित ने कई मीडिया के जॉब किए जिसमें टेलीप्रोपटर चलाने जैसे काम भी वे किया करते थे. लेकिन उनका सपना उनके साथ था और वे उसे ही जीना चाहते थे. इसी बीच उनको एडिटर ने बुलेटिन का मौका दे ही दिया और साकार हो गया सरदाना का टीवी पर आने का सपना. लेकिन एक बार टीवी पर आने का सपना देखने वाले रोहित अब बार-बार टीवी पर आने लगे. उन्होंने बहुत अच्छे से ख़बर पढ़ी और फिर उन्हें परमानेंट यह काम दे दिया गया. रोहित के लिए यह बहुत खुशी और गर्व की बात थी. फिर उन्होंने मीडिया क्षेत्र में खूब नाम कमाया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

rohit sardana

रोहित सरदाना कई सालों तक जी न्यूज़ के साथ काम करते रहे. जी न्यूज़ में वे ताल ठोक के डिबेट शो को होस्ट करते थे. इस डिबेट शो ने रोहित को ख़ास पहचान दिलाई थी. जी न्यूज़ के बाद साल 2017 में रोहित आज तक में शामिल हो गए. आज तक में भी उन्होंने बहुत अच्छा काम किया और सफ़लता के नए शिखर तक वे पहुंच गए.

rohit sardana

गौरतलब है कि, रोहित सरदाना के बाद उन्हें उनके चाहने वाले कई लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की थी. इसी बीच उनकी संपत्ति को लेकर भी बातें हुई. कई लोगों ने कहा कि, रोहित के पास करोड़ों रूपये की संपत्ति है. ऐसे में रोहित की पत्नी ने उनके ट्विटर हैंडल से बताया था कि, ”डूंडाहेड़ा यानि क्रासिंग रिपब्लिक में 1450 Sq.Ft का EMI पर फ्लैट है. गाड़ियो के नाम पर EMI पर क्रेटा है. सम्पत्ति दो बेटियां और करोड़ों लोगों का अथाह प्यार. दयाभाव नहीं चाहिए पर ऐसे जानेवाले को बदनाम ना करें जिसने VIP कैटेगरी में जाकर वैक्सीन तक लगवाना गवारा ना किया.”

rohit sardana

Back to top button